Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
जिला स्तरीय मेगा हेल्थ कैंप : 3000 मरीजों ने कराया मुफ्त इलाज, दूरस्थ अंचलों से पहुंचे ग्रामीण

जशपुर. जिला प्रशासन और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान रायपुर (AIIMS) के संयुक्त तत्वाधान में मंगलवार को जिला अस्पताल परिसर में मेगा हेल्थ कैंप का विधायक ने शुभांरभ किया. इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल और रायपुर एम्स के डॉ. और विशेषज्ञ उपस्थित थे. रायपुर से 15 डॉ. के साथ कुल 26 लोग की टीम जशपुर पहुंचे हैं. जिला प्रशासन और कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल के सार्थक पहल से जशपुर जिले में पहली बार रायपुर एम्स के डॉ. दूरस्थ अंचल के ग्रामीणों जनो का गंभीर मरीज का ईलाज कर रहे है. इसके साथ ही जिन मरीजों को उच्च अस्पताल में रेफर करने की आवश्यकता है उन्हें रेफर भी किया जा रहा है. जिला अस्पताल के डॉ. को भी एम्स रायपुर प्रशिक्षण के लिए भेजा जाएगा ताकि वहां जाकर वे किस तरह मरीजों का और बेहतर ईलाज कर सकते है इसकी जानकारी लेकर आएंगे.

कैम्प में मेडिसिन, सर्जरी, शिशु रोग विशेषज्ञ नाक, कान, गला, स्त्री रोग विशेषज्ञ, हृदय रोग विशेषज्ञ, अस्थि रोग विशेषज्ञ मरीजों का ईलाज कर रहे है. विधायक ने सम्बोधित करते हुए कहा कि जशपुर वासियों के लिए बहुत खुशी का दिन है. आज उन्हें एक ही जगह पर सभी बीमारियों की इलाज की सुविधा जिला प्रशासन ने उपलब्ध करा दी है. इसके लिए कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल के कार्यो की प्रसंशा करते हुए डॉ. की पूरी टीम को अपनी हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी.

कलेक्टर ने अपने सम्बोधन में कहा कि जशपुर जिला दूरस्थ अंचल होने के कारण यहां पर स्वास्थ्य सुविधाओं पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता हैै. इसी उद्देश्य से गंभीर मरीजो को स्वास्थ्य का लाभ देने के लिए मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन किया गया है.उन्होंने एम्स से आए डॉ. स्टाफ और जिला अस्पताल के डॉ. और पूरे स्टाफ को अपनी शुभकामनाएं दी. उन्होंने लोगों को मेगा हेल्थ कैंप का अधिक से ज्यादा लाभ उठाने का आग्रह किया. मेगा हेल्थ कैंप में जिले के विभिन्न विकासखंडो से विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा मरीजों का भी इलाज प्राथमिकता से किया गया. बगीचा से 110 मनोरा से 18 पहाड़ी कोरवा मरीजों का इलाज किया गया है.

रायपुर से आए एम्स के डॉ. में ऑर्थाेपेडिक विभाग के कंसलटेंट सीनियर रेसीडेंट डॉ. दुष्यंत चौहान, डॉ. शिवनी प्रजापति, प्रसूति एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ कंसलटेंट और सीनियर रेसीडेंट प्रो. डॉ.सरिता अग्रवाल, डॉ. चंद्रशेखर श्रीवास्तव, डॉ. तूलिका चौहान, कान नाक गला विभाग के डॉ. सतीश सातपुते, डॉ. आकाश अग्रवाल, कार्डियोलॉजी विभाग के डॉ. मुनेश्वर कुमार, सामान्य सर्जरी विभाग कंसलटेंट और सीनियर रेसीडेंट डॉ. त्रिदिप दत्ता बरुवा, डॉ. हनुमंता ए शिशु शल्य चिकित्सा विभाग कंसलटेंट डॉ. नितिन कुमार बोरकर , सामान्य चिकित्सा विभाग कंसलटेंट सीनियर रेसीडेंट डॉ. पंकज कुमार, डॉ. अंकित राणा, शिशु रोग विभाग जूनियर रेसीडेंट डॉ. ईशान कपिल, डॉ. गुलशन कुमार, फार्मासिस्ट चंद्रशेखर देशमुख, उप चिकित्सा अधिकारी प्रकाश सवानी, नर्सिंग अधिकारी सुश्री दीपाली सुश्री डयाना, विशाल, प्रसनजीत अपनी सेवाएं देगे.

इस अवसर पर जशपुर के मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी रंजीत टोप्पो, डीपीएम स्मृति एक्का, जिला अस्पताल के सलाहकार राजेश कुरील और बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे.

The post जिला स्तरीय मेगा हेल्थ कैंप : 3000 मरीजों ने कराया मुफ्त इलाज, दूरस्थ अंचलों से पहुंचे ग्रामीण appeared first on Lalluram Hindi news, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar – Lalluram.com.

https://lalluram.com/raipur-aiims-and-district-administration-organized-mega-health-camp-in-jashpur/