Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
जिला स्तरीय सामान्य ज्ञान स्पर्धा के विजेताओं को किया गया पुरुषकृत.

राजनांदगाँव। डॉ. आम्बेडकर यूथ फाउंडेशन राजनांदगाँव के तत्वाधान में बाबा साहेब भीमराव आम्बेडकर के जन्म जयंती के अवसर पर जिला स्तरीय निःशुल्क सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन स्थानीय शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय में बीते दिनों किया गया था। उक्त सामान्य ज्ञान स्पर्धा मे बालोद, दुर्ग, खैरागढ़ – छुईखदान – गंडई जिले सहित राजनांदगाँव जिले के सभी ब्लॉक के लगभग 300 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। उक्त स्पर्धा में प्रथम पुरुस्कार 5000/-, द्वितीय 2000/- एवं तृतीय पुरुस्कार 1000/- रखें गये थे।

      उक्ताश्य की जानकारी देते हुए डॉ. आम्बेडकर यूथ फाउंडेशन के पदाधिकारी और कार्यक्रम प्रभारी हर्ष खोब्रागढ़े, किशोर माहेश्वरी और शुभम हुमने नें बताया कि, प्रथम पुरुष्कार – तुलेश्वर यादव छुरिया को नगद 5000/- रूपये श्री बाबूलाल माहेश्वरी के सौजन्य से, द्वितीय पुरुस्कार – रुखमणि निर्मलकर सुकुलदैहान को नगद 2000/- रूपये श्री के एल टांडेकर की तरफ से और तृतीय पुरुस्कार सोनिया राठी राजनांदगाँव को नगद 1000/- रूपये श्रीमती पदमा खोब्रागढ़े के सौजन्य से धर्मकीर्ति बौद्ध विहार बसंतपुर की महामाया महिला मंडल की अध्यक्षा श्रीमती लक्षमा गजभिये, धर्मकीर्ति बौद्ध विहार के अध्यक्ष श्री देवपाल रामटेके एवं अन्य पदाधिकारीगण श्री वीरेंद्र रंगारी, श्री कमल डोंगरे, श्री अजय डोंगरे और श्री संजय रामटेके के द्वारा पुरुषकृत किया गया। उक्त स्पर्धा पूर्णत : निःशुल्क रखी गई थी। जिसमे स्कूली बच्चें और कॉलेज के युवा भी बड़ी संख्या मे शामिल हुए थे। प्रतियोगिता बाबा साहब की जीवन गाथा पर आधारित थी। जिसमे बाबा साहेब द्वारा देश के विकास और प्रगति में किये गये उल्लेखनीय योगदानों को प्रश्नों के रूप में प्रतिभागियों से पूछा गया था। आयोजक मंडल द्वारा पंजीयन के तुरंत बाद पाठ्य सामग्री उपलब्ध करा दी गई थी। जिसके भीतर से ही प्रश्न पूछे गये थी। प्रतियोगिता ओपन स्तर पर आयोजित हुई थी, विद्यालय और महाविद्यालय दोनों को ही एक श्रेणी में रखा गया था। प्रतियोगिता में 12 वर्ष से लेकर 40 वर्ष तक के लगभग 300 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। आयोजक मंडल के आशीष डोंगरे, पूर्णिमा नागदेवे, गौतम रावत, प्रशांत गजभिये, रवि रामटेके, मोहनीश भोयर, जितेंद्र मेश्राम, अमित मेश्राम और मुकेश शेंडे नें विजेताओं को शुभकामनायें दी है।

The post जिला स्तरीय सामान्य ज्ञान स्पर्धा के विजेताओं को किया गया पुरुषकृत. appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=83505