Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
दहेज के लिए हैवानियत: गला घोंटकर पत्नी को मार डाला, 19 दिन पहले दिया था बच्चे को जन्म

जांजगीर-चांपा- एक महिला की उसके ससुराल वालों ने हत्या कर दी। आरोपियों ने महिला का गला घोंटकर उसे मार डाला और फिर शव को फांसी से लटका दिया। इसके बाद देवर थाने पहुंचा और एफआईआर दर्ज कराई कि उसकी भाभी की मानसिक हालत ठीक नहीं थी। इसके चलते आत्महत्या कर ली। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्रूा का खुलासा होने पर पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो दहेज के लिए मारने की बात स्वीकार कर ली। इसके बाद पुलिस ने महिला के पति, देवर और सास-ससुर सहित छह को गिरफ्तार किया है। मामला मुलमुला थाना क्षेत्र का है। 

जानकारी के मुताबिक, पौना गांव निवासी पूनम लहरे (24) की शादी आशीष लहरे से हुई थी। पूनम 19 दिन पहले ही मां बनी थी। इसी बीच 23 फरवरी को पूनम का देवर आसीम लहरे थाने पहुंचा और मामला दर्ज कराया कि उसकी भाभी की मानसिक हालत ठीक नहीं थी। उसने घर के बरामदे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कार्यपालक मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शव को नीचे उतरवाया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा। रिपोर्ट में पता चला कि पूनम की गला दबाकर हत्या की गई थी। इसके बाद उसके शव को फांसी से लटकाया गया। 

 इस बीच पुलिस पूछताछ में पूनम के परिजनों ने बताया कि उसके ससुराल वाले दहेज की बार-बार मांग करते थे। पैसा, जेवर, गाड़ी की मांग करते। पूनम ने मोबाइल पर मैसेज भेजकर अपने भाई को जानकारी दी थी। परिजनों का आरोप है कि दहेज के लिए पूनम से मारपीट की जाती। इसके चलते वह काफी परेशान रहती थी। हालांकि बच्चा बहुत छोटा होने के कारण परिजनों ने उसे समझाकर ससुराल में ही रहने के लिए कहा था। परिजनों ने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि वे लोग उनकी बेटी की जान ले लेंगे। थाने में भी आरोपियों ने झूठी शिकायत दर्ज कराई थी। थाना प्रभारी संतोष शर्मा ने बताया कि सबूतों को मिटाने, हत्या करने और षड्यंत्र रचने के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें महिला का पति आशीष लहरे, उसका ससुर धनंजय लहरे, सास पूर्णिमा लहरे, देवर आसीम, दादी सास शांता बाई और सुनीता लहरे शामिल हैं। सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेजा गया है। 

The post दहेज के लिए हैवानियत: गला घोंटकर पत्नी को मार डाला, 19 दिन पहले दिया था बच्चे को जन्म appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=79674