Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
देश-विदेश की थर्रा उठी धरती: भारत समेत 9 देशों में भूकंप से दहशत का माहौल, जानिए कहां-कहां हिल उठी धरती ?

Earthquake Updates News: Earthquake In Many Countries News: भारत समेत कई देशों में देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए. इंटरनेशनल सीस्मोलॉजिकल सेंटर के मुताबिक, 9 देशों- भारत, पाकिस्तान, तुर्कमेनिस्तान, कजाकिस्तान, ताजिकिस्तान, उज्बेकिस्तान, चीन, अफगानिस्तान और किर्गिस्तान में भूकंप के झटके महसूस किए गए.

भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान से 90 किलोमीटर दूर रिकॉर्ड किया गया. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.8 मापी गई. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, कई शहरों में भूकंप के झटके महसूस किए गए.

Earthquake Updates News: Earthquake In Many Countries News

इसके साथ ही पाकिस्तान के मौसम विभाग ने ट्वीट किया कि भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के हिंदू कुश क्षेत्र में था. पृथ्वी में 180 किलोमीटर की गहराई में भूकंप आया.

देश की राजधानी दिल्ली भूकंप के झटकों से कांप उठी है. दिल्ली-एनसीआर, हिमाचल, हरियाणा, राजस्थान (Delhi-NCR, Haryana, Rajasthan) समेत लगभग पूरे उत्तर भारत में मंगलवार रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. इमारतों के हिलने से लोग दहशत में अपने घरों से बाहर निकल आए. झटके काफी देर तक महसूस किए गए. भूकंप के झटके दिल्ली-एनसीआर में उस वक्त महसूस किए गए, जब ज्यादातर लोग रात को खाना खाकर सोने या आराम करने की तैयारी कर रहे थे.

झटके के बाद लोगों में बेचैनी बढ़ गई. कई लोग सड़कों और पार्कों की ओर भागने लगे. भूकंप का यह ताजा झटका इतना तेज था कि जो लोग घर, दुकान, बाजार या गली में थे, उन्हें इसकी अनुभूति जरूर हुई. फिलहाल लोग दहशत में हैं.

Earthquake Updates News: Earthquake In Many Countries News

झटके काफी देर तक महसूस किए गए. भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान बताया जा रहा है. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 7.7 मापी गई है. भारत के साथ पाकिस्तान, ताजिकिस्तान, चीन में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए.

सुबह करीब 10 बजकर 17 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. दिल्ली के लोगों ने बताया कि उन्होंने करीब 45 सेकेंड तक भूकंप के झटके महसूस किए. लोगों को दहशत बरकरार है.

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, अफगानिस्तान के फैजाबाद में रिक्टर पैमाने पर 6.6 तीव्रता का भूकंप आया. भूकंप के बाद दमकल विभाग को दिल्ली के शकरपुर में इमारत के झुकने की सूचना मिली है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

The post देश-विदेश की थर्रा उठी धरती: भारत समेत 9 देशों में भूकंप से दहशत का माहौल, जानिए कहां-कहां हिल उठी धरती ? appeared first on Lalluram Hindi news, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar – Lalluram.com.

https://lalluram.com/earthquake-tremors-in-9-countries-india-pakistan-turkmenistan-kazakhstan-tajikistan-uzbekistan-china-afghanistan-and-kyrgyzstan/