Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
धर्म परिवर्तन कराने का आरोप: ईसाई समाज के युवा महोत्सव का हिंदू संगठनों ने किया विरोध, आयोजनकर्ता ने दी ये सफाई

खंडवा, इमरान खान। मध्यप्रदेश के खंडवा में ईसाई समाज के द्वारा आयोजित युवा महोत्सव को लेकर हंगामा हो गया। मौके पर हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर विरोध किया। उनका आरोप था कि इस कार्यक्रम के जरिए क्रिश्चियन मिशनरी द्वारा धर्म परिवर्तन किया जा रहा था।

3rd T-20: कल इंदौर में खेला जाएगा भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच, दोनों टीमें पहुंचीं

दरअसल, खंडवा के सेंट पायस स्कूल में खंडवा डायसिस की ओर से युवा महोत्सव आयोजित किया गया था। इसमें कैरियर काउंसलिंग और चरित्र विकास जैसे कार्यक्रम शामिल थे। इसमें खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर और बड़वानी जिले से लगभग 300 से ज्यादा बच्चे आए थे। इस कार्यक्रम के बारे में विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को जैसे ही सूचना मिली तो कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गए। बजरंग दल ने आरोप लगाया कि क्रिश्चियन मिशनरी द्वारा यहां धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था, जबकि आयोजनकर्ता की ओर से कहा गया कि यहां धर्म परिवर्तन जैसा कोई मामला नहीं है।

MP में करंट लगने से मां-बेटी की मौत: 6 माह की गर्भवती थी महिला, इधर छत गिरने से 3 लोग दबे

आयोजनकर्ता का कहना है कि मिशनरी से संबंधित सभी बच्चे साल में एक बार युवा महोत्सव के लिए इकट्ठा होते हैं, जिसमें सभी तरह के आयोजन किए जाते हैं। वहीं इस पूरे मामले की सूचना मिलते ही पुलिस और स्थानीय प्रशासन भी मौके पर पहुंचा। देर शाम तक इस मामले की जांच चलती रही, फिलहाल कोई मामला दर्ज नहीं हुआ।

रेत माफिया के हौसले बुलंद: पुलिस के साथ हाथापाई कर ट्रैक्टर छुड़ाकर ले गया मालिक, केस दर्ज

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

The post धर्म परिवर्तन कराने का आरोप: ईसाई समाज के युवा महोत्सव का हिंदू संगठनों ने किया विरोध, आयोजनकर्ता ने दी ये सफाई appeared first on Lalluram.

https://lalluram.com/mp-bhopal-christian-missionary-accused-of-converting/