Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
निर्माणाधीन इमारत से रिक्शे पर गिरी लोहे की रॉड, महिला और बेटी की मौत

मुंबई के जोगेश्वरी इलाके में शनिवार शाम एक बड़ा हादसा हो गया। यहां एक निर्माणाधीन इमारत से आ रहे ऑटो रिक्शा पर लोहे की रॉड गिर गई। इसमें एक महिला और बेटी की मौत हो गई।

एक अधिकारी ने इस मामले पर जानकारी देते हुए कहा कि घटना वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर एक अस्पताल के पास शाम करीब पौने पांच बजे हुई। उन्होंने बताया कि मां की मौत मौके पर ही हो गई और बेटी को बेहद गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया था। इलाज के दौरान उसने भी दम तोड़ दिया। आगे बताया कि 14 मंजिला इमारत के मचान की सातवीं मंजिल से लोहे की छड़ गिरी थी।

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के एक अधिकारी ने कहा कि जिस निर्माणाधीन इमारत में यह दुर्घटना हुई, वह झुग्गी पुनर्वास प्राधिकरण (एसआरए) परियोजना थी। उन्होंने बताया कि निर्माणाधीन इमारत के पास से ऑटो में गुजर रहे शमा बानो आसिफ शेख (28) और आयत आसिफ शेख (9) के ऊपर लोहे की रॉड गिर गई। इसकी चपेट में आने से घायल हो गए और बाद में उनकी मौत हो गई।

अधिकारी ने कहा कि एक राहगीर द्वारा सिविक हेल्पलाइन को सूचित करने के बाद उन्हें पहले नजदीकी ट्रॉमा केयर अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया, जबकि लड़की को अंधेरी के कोकिलाबेन अस्पताल ले जाया गया। लेकिन कोकिलाबेन अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर जांच और कार्रवाई शुरू कर दी है। सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर देखे जा रहे हैं कि आखिर यह दुर्घटना किस वजह से हुई। अब तक हुई जांच में कंस्ट्रक्शन साइट पर काम कर रहे कर्मचारियों की लापरवाही की बात सामने आई है। 

वहीं इससे पहले गुरुवार को बॉम्बे हाई कोर्ट ने बीएमसी से गगनचुंबी इमारतों के निर्माण में क्रेन के इस्तेमाल के लिए सुरक्षा दिशानिर्देश तैयार करने को कहा था।  जस्टिस जी एस कुलकर्णी और जस्टिस आर एन लड्डा की खंडपीठ ने अपने आदेश में कहा कि यह सही समय है जब बीएमसी निर्माण स्थलों पर सुरक्षा आवश्यकताओं पर विशेष ध्यान दे।

The post निर्माणाधीन इमारत से रिक्शे पर गिरी लोहे की रॉड, महिला और बेटी की मौत appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=79580