Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
पीएम मोदी ने हुबली में किया दुनिया के सबसे लंबे रेलवे प्लेटफॉर्म का उद्घाटन…

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को कर्नाटक के के धारवाड़ जिले में दुनिया के सबसे लंबे रेलवे प्लेटफॉर्म और देश के पहले हरित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) का उद्घाटन किया। हुबली में सिद्धरुधा स्वामीजी रेलवे स्टेशन पर रेलवे प्लेटफॉर्म 1,505 मीटर (1 किमी से अधिक) लंबा है। पहले प्लेटफॉर्म की लंबाई 550 मीटर थी।

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में दर्ज हुआ नाम

दक्षिण पश्चिम रेलवे के सूत्रों के मुताबिक, प्लेटफॉर्म अब गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हो गया है। पीएम मोदी ने धारवाड़ शहर में 852 करोड़ रुपये की लागत से बने देश के पहले इको-फ्रेंडली, ग्रीन आईआईटी कैंपस का भी उद्घाटन किया। एक अधिकारी ने बताया कि परियोजना की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री ने केंद्रीय खान, कोयला और संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ परिसर का दौरा भी किया।

10 फरवरी 2019 को परियोजना की रखी आधारशिला

स्वागत भाषण देने वाले जोशी ने कहा, “पीएम मोदी के आशीर्वाद से धारवाड़ में आईआईटी की स्थापना की गई है। उन्होंने (पीएम मोदी) 10 फरवरी, 2019 को परियोजना की आधारशिला रखी।”

डबल इंजन की सरकार ने विकास को दी गति

पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार ने विकास प्रक्रिया को नई गति प्रदान की है। उन्होंने कहा, “हम न केवल शिलान्यास करते हैं बल्कि परियोजनाओं का उद्घाटन और लोकार्पण भी करते हैं। यह डबल इंजन सरकार का उद्देश्य है। मुझे बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे को समर्पित करने का अवसर भी मिला है।”

 

The post पीएम मोदी ने हुबली में किया दुनिया के सबसे लंबे रेलवे प्लेटफॉर्म का उद्घाटन… appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/50286