Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता समाप्त

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली 24 मार्च।सूरत की एक अदालत के कल मानहानि के एक मुकदमे के आए निर्णय के बाद पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता आज रद्द कर दी गई।

लोकसभा सचिवालय की जारी अधिसूचना के अनुसार केरल की वायनाड लोकसभा सीट के सांसद राहुल गांधी को सजा सुनाए जाने के दिन 23 मार्च 23 से अयोग्य घोषित किया जाता है।ऐसा संविधान के अनुच्छेद 102(1)और जनप्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के तहत किया गया है।

ज्ञातव्य हैं कि गुजरात में सूरत की एक अदालत ने कल कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मोदी सरनेम को लेकर वर्ष 2019 में की गई टिप्‍पणी के अपराधिक मानहानि मामले में दोषी करार दिया था।अदालत ने उन्‍हें दो वर्ष जेल की सजा भी सुनाई।हालांकि अदालत ने राहुल गांधी को जमानत दे दी और सजा पर 30 दिन की रोक लगाई हुई है ताकि वे इस अवधि में ऊपरी अदालत में अपील कर सकें।

The post पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता समाप्त appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/50965