Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
रमन ने रीवा से दुर्ग तक सीधी ट्रेन के लिए रेल मंत्री को लिखा पत्र

रायपुर 23 अप्रैल।भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखकर रीवा (मध्यप्रदेश) से बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग (छत्तीसगढ़) होकर नागपुर (महाराष्ट्र) अथवा दुर्ग तक नई ट्रेन चलाए जाने का आग्रह किया।

डा.सिंह ने मंत्री श्री वैष्णव को लिखे पत्र में कहा कि रीवा से बिलासपुर तक चलने वाली यात्री ट्रेन  18247 / 18248 को छत्तीसगढ़ के दुर्ग तक विस्तारित करने का प्रस्ताव मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के सांसदों एवं उनके द्वारा प्रेषित किया गया था, किन्तु आपके पिछले वर्ष फरवरी में पत्र के द्वारा अवगत कराया गया कि संचालन अधोसंरचना एवं अन्य कारणों से उक्त ट्रेन का विस्तार अभी संभव नहीं है पत्र में यह भी उल्लेख किया गया है कि भविष्य में विस्तार एवं संचालन संबंधी इस महत्वपूर्ण विषय पर विचार किया जायेगा।

उन्होने पत्र में कहा कि मध्यप्रदेश के रीवा, सीधी, सतना, शहडोल, सिंगरौली, उमरिया, अनूपपुर से बड़ी संख्या में कर्मचारी अविभाजित मध्यप्रदेश के समय से छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों में सेवारत थे जो राज्य में ही कार्यरत है, आपसी रिश्तेदारी, व्यवसायिक, पर्यटन एवं धार्मिक, चिकित्सकीय दायित्वों के लिये भी दोनों राज्यों के निवासियों का आना जाना बना रहता है।

उन्होने पत्र में रेल मंत्री से व्यापक जनहित में रींवा से बिलासपुर, रायपुर दुर्ग (छत्तीसगढ़) होकर नागपुर (महाराष्ट्र) अथवा दुर्ग तक नई ट्रेन संचालन की अनुमति दिए जाने की पुनः मांग की हैं।

The post रमन ने रीवा से दुर्ग तक सीधी ट्रेन के लिए रेल मंत्री को लिखा पत्र appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/52604