Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राजनांदगांव : खिलाड़ी खेल का आंनद लें और खुद को तराशें, प्रयासों में कोई कमी न छोड़ें : छन्नी साहू

० धनगांव में संकुल स्तरीय बालक्रीड़ा प्रतियोगिता में शामिल हुईं विधायक
० कलामंच का भूमिपूजन भी किया

राजनांदगांव। खुज्जी विधायक श्रीमती छन्नी चंदू साहू सोमवार को विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहीं। इस दौरान श्रीमती साहू ग्राम धनगांव में आयोजित संकुल स्तरीय बालक्रीड़ा प्रतियोगिता में शामिल हुईं। यहां उन्होंने नौनिहाल खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। इसके अलावा उन्होंने यहां कलामंच का भूमिपूजन भी किया।
ग्राम धनगांव में आयोजित संकुल स्तरीय बालक्रीड़ा प्रतियोगिता में शामिल हुईं विधायक श्रीमती साहू का ग्रामीणों और शिक्षकों ने स्वागत किया। श्रीमती साहू ने यहां प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। उन्होंने  खिलाड़ियों से मुलाकात की और उनसे बातचीत भी की। सभी का उत्साहवर्धन करते हुए उन्होंने कहा-आप खेल का आनंद लीजिए। हार-जीत वो पहलु हैं जो इससे जुड़े ही रहेंगे। खुद के हुनर को तराशते रहने की प्रक्रिया जीवनकाल चलती रहती है। आपको अपने प्रयासों में कोई कमी नहीं छोड़नी है।
इस संकुल स्तरीय प्रतियोगिता में कुल 4 प्राथमिक एवं 2 पूर्व माध्यमिक विभाग के खिलाड़ी सम्मलित हुए। पूर्व माध्यमिक विभाग में प्रथम स्थान पर चांदो व धनगांव द्वितीय स्थान पर रहे। इसी तरह प्राथमिक विभाग में मुचेदंड प्रथम, धनगाँव द्वितीय व बंशीबंजारी तृतीय स्थान पर रहे।
इस संकुल स्तरीय प्रतियोगिता में पूर्व माध्यमिक विभाग में सौ और दो सौ मीटर दौड़ में चांदो के ढालेंद्र प्रथम व भूदेव दूसरे स्थान पर रहे। बालिका वर्ग की सौ और दो सौ मीटर दौड़ में चांदो की कु. चंचल पहले और कु. सोनाली दूसरे स्थान पर रहे। इसी तरह बालक वर्ग की चार सौ मीटर दौड़ में चांदों के भूषण प्रथम, लक्की द्वितीय स्थान पर रहे। बालिक वर्ग में कु. भावना प्रथम व कु. ऋतु द्वितीय स्थान पर रही। छह सौ मीटर की दौड़ में बालक वर्ग से अक्षय प्रथम, लक्की द्वितीय व बालिका वर्ग में कु. नीलम प्रथम, द्वितीय लोविका रहीं।
गोला फेंक में बालक वर्ग में ढालेंद्र प्रथम और मिथलेश द्वितीय व बालिका वर्ग में अंबिका प्रथम व हमेश्वरी द्वितीय स्थान पर रही। लंबी कूद में बालक वर्ग से फाल्गुनी और विवेक क्रमशः प्रथम व द्वितीय व बालिक वर्ग से कु. चंचल व ऋतु क्रमशः प्रथम एवं द्वितीय स्थान पर रहे। इसी तरह कबड्डी में बालक वर्ग से चांदो व धनगांव वहीं बालिका वर्ग में चांदो एवं धनगांव क्रमशः प्रथम एवं द्वितीय स्थान पर रहे। खो-खो में बालिका वर्ग में धनगांव व चांदो और बालक वर्ग में धनगांव व चांदो क्रमशः प्रथम व द्वितीय स्थान पर रहे। रस्साकसी में बालक वर्ग में धनगांव व चांदो वहीं बालिका वर्ग में धनगांव व चांदो क्रमशः प्रथम व द्वितीय रहे।
प्राथमिक विभाग में 80 मीटर दौड़ में बालिक वर्ग से कु. नंदिता प्रथम, कु. पूर्वी द्वितीय रहीं। बालक वर्ग में साहित्य प्रथम व लोकप्रकाश द्वितीय रहे। भालू दौड़ में बालक वर्ग से तेजकुमार, खोमेंद्र क्रमशः प्रथम एवं द्वितीय रहे। सुरीली कुर्सी प्रतियोगिता में शिवकुमार प्रथम व लालेश्वर द्वितीय रहे। बालिका वर्ग से कु. चमेश्वरी व कु. लीला क्रमशः प्रथम एवं द्वितीय रहीं। रस्सी छलांग में कु. वंदिता, कु. द्रविश प्रथम एवं द्वितीय स्थान पर रहीं। लंबी कूद में बालक वर्ग के लुमेश व राजकुमार प्रथम एवं द्वितीय रहे, जबकि बालिका वर्ग में कु. आस्था व वंदिता क्रमशः प्रथम एवं द्वितीय स्थान पर रहीं। बोरा दौड़ में डोमेश कुमार, साहित्य खरे क्रमशः प्रथम एवं द्वितीय स्थान पर रहे। गोली चम्मच प्रतियोगिता में कु. मानवी व कु. नीतू क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर रहीं। खो-खो में बालक वर्ग में चांदो प्रथम व धनगांव द्वितीय स्थान पर रहे। वहीं बालिका वर्ग में धनगांव प्रथम व मुचेदंड द्वितीय स्थान पर रहे।
बाक्स…
कला मंच का भूमिपूजन किया
विधायक श्रीमती छन्नी चंदू साहू ने धनगांव में सांस्कृतिक कला मंच का भी भूमिपूजन किया। इस दौरान कुमर्दा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मो. अब्दुल खान, जिला कांग्रेस महामंत्री नरेश शुक्ला, लालचंद साहू, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती क्रांति भंडारी, जनपद सदस्य ओमप्रकाश पडौती, देव पंद्रो, शरद चंद्राकर, ब्लाक कांग्रेस महामंत्री प्रताप घावडे, सरपंच श्रीमती लक्ष्मी मंडावी, उपसरपंच रामलाल साहू, देवानंद सिन्हा, चंद्रभान साहू सहित ग्रामीणजन उपस्थित थे।

The post राजनांदगांव : खिलाड़ी खेल का आंनद लें और खुद को तराशें, प्रयासों में कोई कमी न छोड़ें : छन्नी साहू appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=68936