Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राजनांदगांव : छात्र, किसान, युवा और कर्मचारी, ये बजट है सबके लिए हितकारी : सूर्यकांत जैन

राजनांदगांव। शहर कांग्रेस कमेटी के दक्षिण ब्लॉक अध्यक्ष सूर्यकांत जैन ने सोमवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा राज्य विधानसभा में प्रस्तुत बजट को जन हितैषी, प्रगतिशील, विकास का प्रतिबिंब और समाज के सभी वर्गों को सुकून देने वाला बताया है। उन्होंने इतना बेहतर बजट पेश करने तथा सभी को राहत देने के लिए मुख्यमंत्री का समस्त जनता की ओर से आभार व्यक्त किया है।
श्री जैन ने कहा कि भूपेश बघेल की नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार की यह अंतिम बजट सभी वर्गों के लिए न्याय स्थापित करने वाला बजट है। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका व मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मितानिन, कोटवार, पटेल, रसोइयों के मानदेय में बढ़ोत्तरी कर मुख्यमंत्री ने राज्य के लाखों परिवारों को होली पर्व का तोहफा दिया है। बेरोजगारी भत्ता देने का वादा को भी पूरा करते हुए मुख्यमंत्री ने प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को बहुत बड़ी सौगात दी है। उन्होंने आज यह साबित कर दिया कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार युवा, विद्यार्थी, कर्मचारी, किसान एवं महिला हितैषी सरकार है। मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना की सहायता राशि को 25 हजार से बढ़ाकर 50 हजार करने पर इस योजना से लाभान्वित होने वालो के लिए बहुत बड़ी सौगात है। सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना की राशि मे 43 प्रतिशत की वृद्धि किया है। प्रदेश मे 36 आईटीआई संस्थान, 23 नवीन महाविद्यालय, 101 नए स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय की स्थापना, 4 नए मेडिकल कॉलेज की स्थापना से प्रदेश में शिक्षा क्रांति आएगी।

The post राजनांदगांव : छात्र, किसान, युवा और कर्मचारी, ये बजट है सबके लिए हितकारी : सूर्यकांत जैन appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=79450