Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राजनांदगांव : टेड़ेसरा क्षेत्र के सरपंचों ने आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए दान की 32 स्मार्ट टीवी

– कलेक्टर ने सरपंचों के योगदान को समाज के नवनिर्माण के लिए बताया अभिनव पहल
राजनांदगांव। कलेक्टर श्री डोमन सिंह के प्रयासों से लगातार स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए जनसहभागिता से स्मार्ट टीवी लगातार दान में मिलने का सिलसिला जारी है। गत दिवस बुधवार को टेड़ेसरा क्षेत्र के सरपंचों ने आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए 32 नग स्मार्ट टीवी दान में दिए। कलेक्टर ने कार्यक्रम में सरपंचों के योगदान को समाज के नवनिर्माण में अभिनव पहल बताते हुए सरपंचों को शाल-श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया। कलेक्टर ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा जीवन की सबसे बड़ी आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्रों में पढऩे वाले बच्चों को प्राथमिक स्तर पर ही स्मार्ट बनाया जाकर उनके पूरे जीवन को नए मुकाम और ऊंचाइयों पर पहुंचाने में मदद मिलेगी। कलेक्टर ने कहा कि बच्चे में सीखने की क्षमता अधिक होती है। स्मार्ट टीवी के माध्यम से बच्चे के ज्ञान और शिक्षा में वृद्धि की जा सकेगी। उन्होंने कहा कि आधुनिक युग हर क्षेत्र में  डिजिटल क्रांति का युगल है। बच्चे शुरू से ही डिजिटल से जुड़कर अपने ज्ञान में वृद्धि कर सकेगा। उन्होंने कहा कि सुनी गयी बातों से अधिक समय तक देखी गई चीजें याद रहती है। बच्चे जब स्मार्ट टीवी के माध्यम से देखेंगे और पढ़ेंगे तो ज्यादा तत्परता के साथ सीख और समझ सकेंगे। उन्होंने कहा कि समाज में सबकी सहभागिता और प्रयास से आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए स्मार्ट टीवी की व्यवस्था की जा रही है। आप सब ने आज जो योगदान दिया है, वह हर एक बच्चे का भविष्य संवारने का काम करेगा। उल्लेखनीय है कि आंगनबाड़ी केंद्रों के प्राप्त टीवी के माध्यम से बच्चों को पढ़ाया और सिखाया जाएगा।  इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अमित कुमार, एसडीएम राजनांदगांव श्री अरूण वर्मा, ई-जिला प्रबंधक श्री सौरभ मिश्रा साहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

The post राजनांदगांव : टेड़ेसरा क्षेत्र के सरपंचों ने आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए दान की 32 स्मार्ट टीवी appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=84610