Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राजनांदगांव : बच्चों में शिक्षा के साथ-साथ संस्कारवान होना भी जरूरी : निखिल द्विवेदी

0 आलीखुंटा में सेवानिवृत्त शिक्षकों को किया सम्मानित
राजनांदगांव।
 ग्राम पंचायत रानीतराई आश्रित ग्राम आलीखुंटा में शासकीय प्राथमिक शाला प्रधान पाठक पी.एल गेडाम एवं पूर्व माध्यमिक शाला शिक्षक के आर साहू के विदाई समारोह के मुख्य अतिथि निखिल द्विवेदी सदस्य पर्यटन मंडल छत्तीसगढ़ शासन ने श्रीफल, प्रतीक चिन्ह व शाल भेंटकर कर सम्मानित किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता रोशनी वैष्णव क्षेत्रीय जनपद सदस्य, विशेष अतिथि डॉ राजेंद्र साहू सरपंच रानीतरई, लोकेश गंगवीर सरपंच धामनसरा, डॉ निधेश शर्मा संकुल प्रभारी, कुलदीप देवांगन संकुल समन्वयक, शिक्षक संतोष देशमुख ने में मां सरस्वती की पूजा अर्चना कर विदाई समारोह का शुभारंभ किया गया।
इस अवसर पर  बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम रखा गया जिसमें बच्चों बढ़ चढ़कर भाग लिया।
मुख्य अतिथि निखिल द्विवेदी एवं गांव वाले में इन शिक्षकों के सेवा के लिए श्रीफल प्रतीक चिन्ह एवं शाल भेंटकर गांव वाले उत्साहपूर्वक सम्मान किया गया। मुख्य अतिथि निखिल द्विवेदी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि शिक्षक ही बच्चों के भविष्य का नींव रखते है । बच्चों में शिक्षा के साथ-साथ संस्कारवान होना भी जरूरी है ताकि वह एक अच्छा नागरिक बन सके शिक्षकों के द्वारा पढ़ाया गए बच्चे भविष्य के टीचर डॉक्टर वकील एवं अन्य पद को प्राप्त करते हैं इसलिए पढ़ाई जीवन में अपने समय का उपयोग कर अपने अच्छे भविष्य के निर्माण के लिए आप सभी को खुद से लडऩा पड़ेगा, तब हमें अपनी मंजिल मिल जाती है।
रोशनी वैष्णव ने शिक्षकों के योगदान से आज सभी लोग शिक्षित होकर शासकीय कार्य एवं समाजिक कार्यकर्ता जैसे कार्य कर रहे शिक्षक हमारे समाज दर्पण के समान है शिक्षक बिना भेदभाव के बच्चों पढ़ाई कराती है आज सम्मान समारोह आयोजन से सभी ग्रामीणजन भावुक हुए। शिक्षकों ने अच्छी सेवा दिया है शिक्षकों ने अपने विदाई में शाला को स्मार्ट टीवी प्रदान किया शत् शत् नमन करती हूं तथा छत्तीसगढ़ सरकार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने छात्रवृत्ति वृद्धि एवं रसोईया सफाई कर्मचारी मानदेय वृद्धि किया, इसलिए आप सभी को हार्दिक बधाई और मुख्यमंत्री को आभार व्यक्त करती हूं।
प्राथमिक शाला अध्यक्ष श्रीमती अनीता यादव, उत्तम दास सोनबोईर एवं पूर्व माध्यमिक शाला अध्यक्ष कामता प्रसाद साहू ,ओम प्रकाश साहू, गिरधर साहू,धनवार पटेल, छवि लाल साहू शिक्षक,वाई के एच एन नेताम, जनक साहू, छबील साहू, चंदन, मानसिंग, कविता, चिमन, ओकेशवर साहू सहित ग्रामवासी बड़ी संख्या में विदाई समारोह में शामिल हुए।

The post राजनांदगांव : बच्चों में शिक्षा के साथ-साथ संस्कारवान होना भी जरूरी : निखिल द्विवेदी appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=79440