Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राजनांदगांव : महात्मा गांधी औद्योगिक पार्क बघेरा में समर कैंप का आयोजन

राजनांदगांव। गर्मी की छुट्टियों में बच्चों की तार्किक क्षमता ,बौद्धिक क्षमता एवं कलात्मकता को  निखारने के लिए जिला प्रशासन राजनांदगांव द्वारा बच्चों के लिए जिले के प्राथमिक और माध्यमिक शाला में समर कैंप का आयोजन किया जा रहा है जिसमें बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा है lइसी कड़ी में मिडिल स्कूल बघेरा एवं प्राइमरी स्कूल बघेरा के बच्चों का समर कैंप  आयोजन बघेरा के कामधेनु गौठान  में संचालित रूरल औद्योगिक पार्क में किया गया जहां पर बच्चों ने अनेक खेल जैसे 1 मिनट में फुग्गे फुलाना,सुई में धागा डालना, और त्वचा एवं सेहत की सुरक्षा गर्मी में कैसे करें इस पर घरेलू नुस्खे बता कर गतिविधि की बच्चों ने ड्राइंग पेंटिंग एवं क्राफ्ट से संबंधित गतिविधियां भी की। छात्रों द्वारा मनमोहक छत्तीसगढ़ी रीमिक्स डांस की प्रस्तुति भी की गई इस तरह से समर कैंप में बच्चों के शारीरिक मानसिक एवं बौद्धिक विकास को निखारने का प्रयास किया जा रहा है बघेरा में आयोजित इस समर कैंप में आज शिक्षा विभाग के अधिकारी सम्मिलित हुए। विकास खंड शिक्षा अधिकारी श्री Y.D. साहू सर,विकासखंड स्रोत समन्वयक श्री भगत सिंह ठाकुर, सर संकुल प्राचार्य श्रीमती वायलेट सेमुअल एवं संकुल शैक्षिक समन्वयक श्री गुफरान मोहम्मद सिद्दीकी सम्मिलित हुए । अधिकारियों ने समर कैंप के बारे में बच्चों से और शिक्षकों से चर्चा की और समर कैंप में आयोजित गतिविधियों की जानकारी उनके द्वारा बच्चों को विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय स्थान आने पर पुरस्कृत किया गयाl आज समर कैंप पर ग्राम के सरपंच श्री हरीश देशमुख , माताएं हायर सेकेंडरी स्कूल से शिक्षक ज्ञानेश्वर नेताम ,डोमन साहू एवं ईश्वर वर्मा, मिडिल स्कूल से प्रधान पाठक श्री तुकादास मांडले शिक्षिका श्रीमती प्रीति शर्मा, मधुलिका विश्वकर्मा एवं कुमारी सुनीता ठाकुर तथा संजीव जांगड़े उपस्थित रहे प्राथमिक शाला से प्रधान पाठक श्री अलेन वर्मा सर, शिक्षिका दीपिका वर्मा, लीना देवांगन एवं राधा टेकाम उपस्थित रहे।

The post राजनांदगांव : महात्मा गांधी औद्योगिक पार्क बघेरा में समर कैंप का आयोजन appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=84419