Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राजनांदगांव : युवा खेल को अपना लक्ष्य बनाकर खेलें तो इसमें कैरियर बना सकते हैं : चंदू साहू

० जोब में आयोजित हुई जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता
राजनांदगांव। युवा कार्यक्रम व खेल मंत्रालय के अधीनस्थ नेहरू युवा केन्द्र राजनांदगांव द्वारा विकासखंड छुरिया के ग्राम जोब में जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन हुआ। इस आयोजन में अलग-अलग विधा के खेल शामिल थे। महिलाओं के लिए कुर्सी दौड़, रस्सा-कसी, रंगोली प्रतियोगिता के साथ पुरुषों के लिए कबड्डी, जलेबी दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। समापन कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्य अतिथि विधायक प्रतिनिधि चंदू साहू ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए विजेताओं को पुरस्कार वितरण किया।
उक्त आयोजन में कबड्डी प्रतियोगिता में क्षेत्र की कुल 21 टीमों ने हिस्सा लिया। इनमें प्रथम स्थान पर बखरूटोला, द्वितीय स्थान पर कटेंगाटोला व एसटी हॉस्टल छुरिया ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। रस्सी खींच में हाईस्कूल की टीम प्रथम और महिला समूह जोब की टीम द्वितीय स्थान पर रही। रंगोली प्रतियोगिता में प्रथम नीलम, द्वितीय वंदना, तृतीय स्थान पर स्मिता रहीं। इसी तरह जलेबी दौड़ में विशाल उईके प्रथम, गलेशवर नेताम द्वितीय, गीतेश पडोटी तृतीय रहे। कुर्सी दौड़ में लोकेश्वरी बाई प्रथम, दुरपत साहू द्वितीय और तृतीय स्थान पर आशोबाई कोर्राम रहीं।

समापन समारोह के मुख्य अतिथि चंदू साहू ने सभी खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि नेहरू युवा केन्द्र युवाओं को बेहतर प्लेटफार्म देने का कार्य कर रही है। खेल के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्र्यक्रम व जागरूकता संबंधी कार्यक्रम कराने में नेहरू युवा केन्द्र अव्वल स्थान रखता है। युवाओं को खेल के माध्यम जिला स्तर व राज्य स्तर पर ले जाकर युवाओं की प्रतिभा को निखारने का जो कार्य किया जा रहा है, वह प्रशंसनीय है। जिले के युवा खेल को अपना लक्ष्य बनाकर खेलेंगे तो निश्चित ही प्रो-कबड्डी और ओलंपिक जैसे खेलों में अपना कैरियर बना सकते हैं। ऐसे कार्यक्रम का आयोजन की मेजबानी करना किसी भी ग्राम के लिए गौरान्वित करने वाला क्षण होता है। सभी प्रारूप में भाग लेने वाले समस्त खिलाड़ियों को उन्होंने बधाई दी।
इस मौके पर जिला युवा समन्वयक देवेश सिंह, जनपद सदस्य कन्हैया कोले, ग्राम पंचायत जोब सरपंच जानकी शरण श्रीवास्तव, मरकाकसा सरपंच ईश्वरी बाई, वन विभाग जोब रोशन खान, लालचंद साहू, वेदराम पटेल, कोमल सिंह, सावंत राम, ग्राम पटेल अर्जुन मंडावी व सभी ग्राम प्रमुखों, पंचगण व ग्रामवासी मौजूद थे।

The post राजनांदगांव : युवा खेल को अपना लक्ष्य बनाकर खेलें तो इसमें कैरियर बना सकते हैं : चंदू साहू appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=69021