Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
शहर में रोज रात को आ रहा बाघ, सीसीटीवी में दिखता है पर पकड़ने में सब नाकाम

इंदौर के पास महू के लोग सात दिनों से दहशत में हैं। यहां पर सात मई रविवार को बाघ Tiger का मूवमेंट देखा गया था। इसके बाद से लगातार बाघ के सीसीटीवी CCTV फुटेज मिल रहे हैं लेकिन वह पकड़ से बाहर है। रोज रात में वह शहर में घूमने निकलता है और दिन में गायब हो जाता है। वन विभाग का अमला दिन रात बाघ को तलाश रहा है लेकिन उसकी कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है। अब वन विभाग ड्रोन से बाघ को तलाशना शुरू कर रहा है। बाघ के वीडियो TIGER VIDEO सभी जगह वायरल हो रहे हैं।  कहां छुपा है बाघबाघ महू आर्मी क्षेत्र के वार कॉलेज में बार बार दिखाई दे रहा है। वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर और विशेषज्ञ देव वासुदेवन ने बताया कि बाघ वार कालेज में ही छुपा है। वार कालेज का कैंपस बहुत अधिक बड़ा है। उसे वहां पर तलाशना भी आसान काम नहीं है। वन विभाग की टीमें लगातार प्रयास कर रही हैं हो सकता है अगले एक से दो दिन में वह पकड़ में आ जाए।  कैसे पकड़ाएगा बाघवासुदेवन ने बताया कि बाघ सात दिन से कैंपस में है और भूखा है। उसने अभी तक एक भी शिकार नहीं किया है। वह इससे अधिक दिन तक भूखा नहीं रह सकता। अगले एक दो दिन में वह किसी न किसी मवेशी पर हमला करेगा और इससे उसकी लोकेशन पता चल जाएगी।  पिंजरे से ड्रोन तक सब प्रयास कर चुका वन विभागवन विभाग ने बाघ की जानकारी लगते ही पिंजरे लगवाए लेकिन वह उसमें नहीं फंसा। पिंजरों में मवेशी रखे गए ताकि वह भूखा होने की वजह से वहां पर आए और पकड़ा जाए। इसके अलावा लगातार विभाग के अधिकारी और रक्षक बाघ की तलाश कर रहे हैं। अब विभाग ने ड्रोन का सहारा लिया है।  पंजों के आधार पर कर रहे सर्चिंगवन विभाग के एसडीओ कैलाश जोशी का कहना है कि वन विभाग की टीम पंजों के निशान के आधार पर लगातार सर्चिंग कर रही है। बाघ की मूवमेंट जिस क्षेत्र में है वन विभाग ने उस क्षेत्र का पता लगा लिया है। जल्द ही उसे पकड़ लिया जाएगा।  कहां तक हैं जंगलवाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर देव वासुदेवन ने बताया कि महू से जुड़ा हुआ यह क्षेत्र महाराष्ट्र तक जाता है यह पूरा भाग बाघों का टेरिटरी है। उन्होंने कहा यदि वह एक बार जंगल के क्षेत्र में चला गया तो फिर दूर चला जाएगा और खतरा कम हो जाएगा। अभी वह कैंपस में ही है इसलिए डर बना हुआ है। 

The post शहर में रोज रात को आ रहा बाघ, सीसीटीवी में दिखता है पर पकड़ने में सब नाकाम appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=84131