Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
शहीद कप राज्य स्तरीय टेनिस बॉल क्रिकेट : राजनांदगांव पुलिस ने फाइनल में बनाई जगह, कल होगा मैच

राजनांदगांव. राज्य स्तरीय टेनिस बॉल क्रिकेट में पीछले वर्ष की विजेता राजनांदगांव पुलिस ने एक बार फिर खिताब के लिये अपनी दावेदारी को मजबूत करते हुए सेमीफाइनल मैच जीत लिया है. गोपाल पाटले के 75 रन और त्रिलोकी के 35 रन की बदौलत गंडई अनुविभाग को 84 रनों से हराते हुए राजनांदगांव पुलिस की ओर से आयोजित की जा रही शहीद कप राज्य स्तरीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बना ली. जहां उनका मुकाबला पहले सेमीफाइनल में बिलासपुर को पराजित करने वाली टीम जिला कोरबा से रविवार 08.01.2022 दोपहर 01:30 बजे से खेला जायेगा. वहीं स्पर्धा के अंतर्गत खेले जा रहे सदभावना मैच का फाइनल प्रेस क्लब राजनांदगांव और नागरिक इलेवन-बी के मध्य कल दोपहर 12:00 बजे से शुरू होगा.

रक्षित केन्द्र राजनांदगांव में जिला पुलिस द्वारा आयोजित किए जा रहे शहीद कप क्रिकेट टूर्नामेंट के 11वें दिन खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में कोरबा टीम बिलासपुर को 7 विकेट से हराते हुए फाइनल में पहुंची. बिलासपुर की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए भागीरथी 39 रन और मनोज 34 रनों के योगदान के जरिये 5 विकेट पर 119 रन बनाई थी, जिसके जवाब में खिताब के एक अन्य दावेदार कोरबा के बल्लेबाजों ने जीत के लिये आवश्यक रन 7.5 ओवर में 3 विकेट खोकर 122 रन बनाते हुए 7 विकेट से जीत दर्ज करते हुए फाईनल में पहुंची कोरबा के संजय ने 21 गेंदों में 57 रन बनाये, वहीं कमल ने 2 ओवर में 7 रन देकर 3 विकेट लिए दूसरे खेले गए सेमीफाइनल में खिताब की प्रबल दावेदार गत वर्ष की विजेता राजनांदगांव पुलिस ने गंडई अनुविभाग को एकतरफा मुकाबले में 84 रनो से शिकस्त देते हुए फाइनल में पहुंच गई है.

गंडई के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए राजनांदगांव को आमंत्रित किया, राजनांदगांव के कप्तान भूपेन्द्र गुप्ता ने विजय रणनिति बनाते हुए अपने बल्लेबाजों को बल्लेबाजी के लिये मैदान में भेजना शुरू किया और निर्धारित 10 ओवर में 5 विकेट खोकर विशाल 181 रनों का टारगेट गंडई को दिया. राजनांदगांव के गोपाल पाटले ने 11 छक्कों की मदद से 20 गेंदों में 75 रन बनाए, त्रिलोकी ने 35 रनों का योगदान दिया, राजनांदगांव के 181 रनों का पीछा करने उतरी गंडई के बल्लेबाज ज्यादा कुछ नहीं कर पाए, निर्धारित 10 ओवर में 6 विकेट खोकर 97 रन पर सिमटकर मैच राजनांदगांव की झोली में 84 रन से डाल दिया, गंडई के शैलेन्द्र पाण्डेय ने 40 रन बनाये, वहीं राजनांदगांव के सुमित मिश्रा ने 2 ओवर में 10 रन देकर 2 विकेट लिये. स्पर्धा के अंतर्गत खेले जा रहे सदभावना मैच के दूसरे सेमीफाइनल मैच में नागरिक इलेवन-बी ने पुलिस प्रशासन को 9 विकेट से हराया. पुलिस ने 6 ओवर में 68 रन बनाई थी वहीं नागरिक इलेवन ने 1 विकेट खोकर 69 रन बनाकर 9 विकेट से मैच अपने पक्ष में कर लिया, नागरिक इलेवन के गुरूप्रीत बग्गा ने 29 रन बनाये व 3 विकेट लिये.

पहले सेमीफाइनल मैच में संजय कोरबा टीम से, दूसरे सेमीफाइनल मैच में गोपाल पाटले राजनांदगांव टीम से और सदभावना मैच में गुरूप्रीत बग्गा नागरिक इलेवन-बी को मैन ऑफ द मैच का पुरूस्कार प्रफुल्ल कुमार ठाकुर पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव, अंकिता शर्मा पुलिस अधीक्षक खैरागढ़-छुईखदान-गंडई, गजेन्द्र सिंह ठाकुर पुलिस अधीक्षक पीटीएस, अमित पटेल नगर पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव, दिलीप सिसोदिया उप पुलिस अधीक्षक, भूपेन्द्र कुमार गुप्ता रक्षित निरीक्षक और सचिन अग्रहरी अध्यक्ष प्रेस क्लब और जितेन्द्र मिश्रा की उपस्थिति में प्रदान किया गया.

प्रतियोगिता में सदभावना कप का फाइनल मैच 8 जनवरी रविवार को 12:00 बजे से प्रेस क्लब एवं नागरिक इलेवन-बी के बीच और शहीद कप का फाइनल मैच दोपहर 01:30 बजे से राजनांदगांव पुलिस और जिला कोरबा के मध्य खेला जायेगा.

The post शहीद कप राज्य स्तरीय टेनिस बॉल क्रिकेट : राजनांदगांव पुलिस ने फाइनल में बनाई जगह, कल होगा मैच appeared first on Lalluram Hindi news, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar – Lalluram.com.

https://lalluram.com/rajnandgaon-police-reached-the-final-in-shaheed-cup-state-level-tennis-ball-cricket/