Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
शिक्षा सप्ताह का तीसरा दिन स्थानीय खेल को समर्पित

राजनांदगांव/डोंगरगांव- खेलों का सभी के जीवन में बहुत अधिक महत्व है। स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन का वास होता है। आज के युग में हर कोई फिट रहना चाहता है। फिट रहने के लिए योग एवं खेल से बढकर कोई चीज नहीं है। लेकिन मोबाईल के इस युग में बच्चे धीरे-धीरे खेल से विलग होते जा रहे है। शिक्षा सप्ताह का तीसरा दिन स्थानीय खेल को समर्पित है।

ब्लॉक कोर कमेटी के सदस्य श्रीमती दीपमाला साहू प्रधानपाठक शासकीय प्राथमिक शाला मुंजालपाथरी एवं शिक्षिका श्रीमती धनेश्वरी विनायक कोलिहालमती के मार्गदर्शन उवं उपस्थिति में शिक्षा सप्ताह के तीसरे दिन को एक उत्सव के रूप में आयोजित करते हुए बच्चों एवं बडों सभी के लिए खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला चिरचारीकला] विकासखंड-छुरिया, जिला-राजनांदगांव छ.ग. शिक्षा सप्ताह के तीसरे दिन में माताओं एवं बडे बुजुर्गों को खेलों के माध्यम से उनका बचपन याद करवाया गया। कार्यक्रम के पूर्व दिवस के दिन समुदाय को आमंत्रण किया गया था। तथा विषय विशेषज्ञ की सेवाएं लेते हुए शाला स्तर पर ही योग एवं प्राणायाम का अभ्यास कराया गया।

शाला के विभिन्न आयु वर्गों के बच्चों एवं पालकों के लिए खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जिसमें स्थानीय खेलों अधिक से अधिक खेल कराया गया जिसमें प्रमुख रूप से बिल्लस,पासा,कंचा,कैरम बोर्ड]गिल्ली डंडा शामिल रहे।

खेलगढिया कार्यक्रम अंतर्गत खेल खिलौनों का भी उपयोग किया गया।संस्था के प्रधानपाठक श्री हेमंत सलामें के द्वारा खेल-खेल में पढाई व सुरक्षा का पूरा ध्यान रखने की बात कही तथा सभी छात्रों को अपने विद्यार्थी जीवन याद करते हुए गेंडी बनाने खेल का आनंद लेने कहा। शिक्षक सुरेश शुक्ला ने खेलों के माध्यम से टीम भावना] देशप्रेम] नैतिक मूल्यों के विकास आदि पर ध्यान देने कहा।

शिक्षक देवेन्द्र साहू ने विशिष्ट आवश्यकता बच्चों को भी भाग लेने की प्रेरणा दी एवं शिक्षक संतोष निर्मलकर ने सभी बच्चों को अपने फिटनेस के प्रति जागरूक रहने को कहा।

https://mediapassion.co.in/?p=50408