Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
श्री बिल्वामृतेश्वर महादेव मंदिर बेंट के जीर्णोद्धार कार्य हेतु संभागायुक्त दीपक सिंह की अध्यक्षता में बैठक संपन्न

इन्दौर : संभागायुक्त श्री दीपक सिंह की अध्यक्षता में धार जिले के धरमपुरी में श्री बिल्वामृतेश्वर महादेव मंदिर बेंट के जीर्णोद्धार एवं विकास कार्य क्रियान्वयन की प्लानिंग को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेन्स के माध्यम से बैठक आयोजित हुई। बैठक में आईजी इन्दौर श्री अनुराग, डीआईजी खरगोन रेंज श्री अतुल सिंह, कलेक्टर धार श्री प्रियंक मिश्रा,

कलेक्टर खरगोन श्री कर्मवीर शर्मा, विधायक धरमपुरी क्षेत्र श्री कालूसिंह ठाकुर, चतुर्भुज श्री राम मंदिर पीठाधीश्वर मांडू श्री नरसिंह दास जी महाराज, उपायुक्त हाउसिंग बोर्ड श्री महेन्द्र सिंह, एसडीएम एवं माफी अधिकारी श्री विनोद राठौर सहित धरमपुरी क्षेत्र के गणमान्यजन तथा अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

बैठक में संभागायुक्त श्री दीपक सिंह ने श्री बिल्वामृतेश्वर महादेव मंदिर बेंट धरमपुरी में मंदिर परिसर जीर्णोद्धार, परिसर सौंदर्यीकरण निर्माण तथा गौशाला निर्माण आदि के प्लान पर विस्तृत चर्चा की। संभागायुक्त श्री सिंह ने निर्देश दिए कि मंदिर परिसर के पौराणिक महत्व को संजोते हुए जीर्णोद्धार कार्य किया जाए। उन्होंने मंदिर परिसर के पीछे नदी से मिट्टी के कटाव को रोकने हेतु रिटर्निंग वाल का निर्माण किये जाने के निर्देश दिए।

उन्होंने टापू क्षेत्र के सौंदर्यीकरण हेतु आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने हाउसिंग बोर्ड अधिकारियों को मंदिर परिसर जीर्णोद्धार के टेंडर तैयार करने के निर्देश दिए। लक्ष्मण झूला निर्माण हेतु प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कलेक्टर खरगोन को रिटर्निंग वाल निर्माण गुणवत्ता का अवलोकन करने के निर्देश दिए। बैठक में आईजी श्री अनुराग ने मंदिर परिसर में दर्शनार्थियों के आवागमन, पार्किंग, सुरक्षा प्रबंधों, दर्शनार्थियों की भीड़ नियंत्रण आदि का आगामी 15 से 20 वर्ष के आधार पर प्लान तैयार करते हुए कार्य क्रियान्वयन करने की बात कही।

उन्होंने उक्त क्षेत्र में भीड नियंत्रण हेतु पुलिस सहायता केंद्र, वॉच टावर आदि के प्रबंधों संबंधित सुझाव भी दिये। बैठक में विधायक धरमपुरी क्षेत्र श्री कालूसिंह ठाकुर, कलेक्टर धार श्री प्रियंक मिश्रा, कलेक्टर खरगोन श्री कर्मवीर शर्मा सहित गणमान्यजन ने भी अपने विचार व्यक्त किये। बैठक में श्रीमती श्रृति पुरोहित ने मंदिर परिसर जीर्णोद्धार के प्रस्तावित कार्य की प्लानिंग का प्रस्तुतीकरण किया। इस अवसर पर श्री बिल्वामृतेश्वर महादेव भक्त मंडल बेंट धरमपुरी द्वारा संभागायुक्त को प्रतीक चिन्ह भेंट किया गया।

https://mediapassion.co.in/?p=50342