Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
सूरजपुर : दूरस्थ गांव कोल्हुआ, भाटापारा एवं जेलहा में लगाया गया स्वास्थ्य शिविर

सूरजपुर/27 सितम्बर 2022   कलेक्टर सुश्री इफ्फत आरा के निर्देश एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के मार्गदर्शन में जिले के पहुंचविहीन क्षेत्रों में मौसमी बीमारी को देखते हुए स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें जिले के चार विकासखण्ड ओड़गी, प्रतापपुर, प्रेमनगर, भैयाथान में शिविर का आयोजन किया जा रहा है। 03 सितम्बर 2022 से 26 सितम्बर 2022 तक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया है। विकासखण्ड ओडगी के दूरस्थ गांव कोल्हुआ, कोल्हुआ भाटापारा एवं जेलहा में 24 सितम्बर 2022 एवं 26 सितम्बर 2022 को स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें कुल 135 मरीजों को जांच एवं उपचार प्रदान की गयी। आज दिनांक तक कुल 21 शिविर का आयोजन किया जा चुका है। जिसमें 576 मरीजों को जांच कर उपचार प्रदाय किया जा चुका है। साथ ही गांव वाले को मौसमी बीमारी के रोकथाम एवं बचाव हेतु स्वास्थ्य शिक्षा दी गयी। बारिश के दौरान होने वाले संक्रामक रोग की महामारी के पूर्व रोकथाम के लिये अलर्ट रहने की सलाह दी गई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने समस्त विकासखण्ड के खण्ड चिकित्सा अधिकारियों को जारी आदेश में वर्षा ऋतु में होने वाली बीमारियों जैसे उल्टी, दस्त, मलेरिया, पीलिया व अन्य संक्रमक रोग होने का अंदेशा बना रहता है इसके उचित रोकथाम के लिये प्रबंधन नहीं होने पर जान लेवा साबित हो सकता है। जिससे देखते हुए जिले के सभी ब्लॉक के ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में मितानिन, रेपिड रेंस्पांस टीम को अपडेट करने के साथ सक्रियता बढ़ाने का निर्देश दिये गये हैं। जिससे संक्रामक रोग होने की स्थिति में फैलाव होने से पूर्व निगरानी कर रोकथाम किया जा सके।

The post सूरजपुर : दूरस्थ गांव कोल्हुआ, भाटापारा एवं जेलहा में लगाया गया स्वास्थ्य शिविर appeared first on कडुवाघुंट.

https://www.kadwaghut.com/?p=58632