Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।

मोर मकान मोर आस योजनान्तर्गत लॉटरी के माध्यम से आज आवास आबंटन
राजनांदगांव 23 अपै्रल। मोर मकान मोर आस छत्तीसगढ़ षासन की एक संवेदनषील पहल इसके अंतर्गत मात्र किफायती दरों में आवास के लागत मूल्य पर वर्शों से किरायेदारों के रूप में निवासरत परिवारों का अब सपना साकार होकर और उन्हें स्वयं का अपना पक्का आवास मिल रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत नगर निगम ने 644 बहु मंजिला आवास निगम सीमाक्षेत्र के लखोली, मोहरा, रेवाड़ीह आदि स्थानों में पूर्ण रूप से निर्मित किया है, एवं 1286 विभिन्न स्तरो पर निर्माणाधीन है। उक्त आवासों को मोर मकान मोर आस योजना के तहत षासन द्वारा निर्धारित किए गए दरों पर नियमानुसार आबंटित किया जा रहा है। आवास आबंटित करने नगर निगम द्वारा प्रक्रिया की जा रही है। पूर्व में 14 पात्र हितग्राहियोे को आवास का आबंटन किया गया, वर्तमान में पात्र हितग्राहियों का दावा आपत्ति 13 अप्रैक तक आमंत्रित की गई है, 130 पात्र हितग्राहियों की सूची के अनुसार परियोजना अनुरूप राषि जमा करने पर आवेदकों को लॉटरी में सम्मिलित कर कल दिनांक 24 अप्रैल 2023 दिन सोमवार को दोपहर 12 बजे निगम सभागृह में लॉटरी के माध्यम से आवास आबंटित किये जायेंगें।
आवास आबंटन के संबंध में नगर निगम आयुक्त डॉ. आषुतोश चतुर्वेदी ने बताया कि, मोर मकान मोर आस योजनान्तर्गत वर्शो से किराये में निवासरत् परिवारो को आवास उपलब्ध कराया जा रहा है। जिसके लिए नगर निगम द्वारा आवेदन आमंत्रित किया गया हैं। दावा आपत्ति उपरांत पुर्व की सूची के 186 एवं नवीन 130 पात्र  आवेदक परियोजना  अनुरूप राषि जमा करने के उपरांत लॉटरी के माध्यम से 24 अप्रैल को आवास का आबंटन किया जायेगा। उन्होने बताया कि, रेवाड़ीह, मोहरा – 340 युनिट की राषि 2,67,971.00 रुपये एवं लखोली के पूर्ण आवास की राषि 2,73,059.00 रुपये निर्धारित है। योजनान्तर्गत जिन परियोजनाओं में आवास निर्माण कार्य पूर्ण किये जा चुके है अर्थात एैसे आवास जो हितग्राहियों को आबंटन हेतु पूर्ण रूप से तैयार है उन आवासों में हितग्राहियों को हितग्राही अंषदान की राषि एकमुष्त अग्रिम जमा करनी होगी।
आयुक्त डॉ. चतुर्वेदी ने बताया कि, वे आवास जो अभी निर्माणाधीन है, उन निर्माणाधीन आवास के लिए लॉटरी के पूर्व निर्धारित प्रति आवास मूल्य का 10 प्रतिषत एवं षेश राषि 10 माह में किस्तों के रूप में देनी होगी। निकाय अंतर्गत निर्माणाधीन आवास 272 यूनिट लखोली – 2,74,044.00 रू., 258 यूनिट रेवाडीह – 3,02,213.00 रू., 259 यूनिट कौरिनभांटा, पेण्ड्री – 2,91,027.00 रू., 870 यूनिट पेण्ड्री एवं मोहारा 2,80,115.00 रू. ये सभी निर्माणाधीन आवास एक वर्श में पूर्ण कर दिये जायेगें। हितग्राही आबंटन उपरांत अपने स्वंय के आवास को अपने आंखों के सामने बनते हुए देख सकते है।
आयुक्त डॉ. चतुर्वेदी ने नागरिकों से अपील करते हुये कहा कि आवास आबंटन के लिये बिचौलियों से बचे, आवास हेतु किसी भी व्यक्ति से पैसे का लेनदेन ना करें आवास भुतल या नीचे ऊपर दिलाने के लिए भी किसी से संपर्क कर किसी को भी पैसा न देवे। बाहरी व्यक्तियों के द्वारा आवास दिलाने सर्म्पक किया जा रहा है। इस प्रकार की षिकायतें लगातार निगम कार्यालय को प्राप्त हो रही है किसी भी व्यक्ति से इस संबंध में चर्चा कर पैसे का लेनदेन ना करें। क्योकि वे व्यक्ति निगम से संबंध्तिा नही है। इस प्रकार के लोगो से बचे एवं निगम में सम्पर्ककर विधिवत स्वयं के आवास का सपना सकार करे।

The post appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=82456