Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
सीएम पुष्कर सिंह धामी के दिल्ली दौरे से तेज हुई सियासी हलचल, गृह मंत्री को देंगे कैबिनेट मंत्रियों की रिपोर्ट कार्ड..

सीएम पुष्कर सिंह धामी के दिल्ली दौरे से उत्तराखंड में सियासी हलचल तेज हो गई है। सूत्रों की बात मानें तो सीएम धामी आज गृह मंत्री अमित शाह को कैबिनेट मंत्रियों की रिपोर्ट कार्ड देंगे। इसके अलावा, उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) पेपर लीक, विधानसभा बैकडोर भर्ती पर भी फीडबैक देंगे।

सूत्रों की बात मानें, पार्टी हाईकमान की हामी के बाद सीएम धामी कुछ बड़ा एक्शन ले सकते हैं और कुछ कैबिनेट मंत्रियों की जगह नए चेहरे को मौका दे सकते हैं। उत्तराखंड में सत्ता के गलियारों में सियासी हलचल फिर बढ़ गई है। माना जा रहा है भाजपा हाईकमान, उत्तराखंड सरकार के मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा कर सकता है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आजकल दिल्ली दौरे पर हैं।

उनका यह दौरा पूर्व से प्रस्तावित था। सीएम को सोमवार को कुमाऊं दौरे के बाद दून लौटना था पर वे दिल्ली रवाना हो गए। मंगलवार को वे दिल्ली में भाजपा मुख्यालय गए। यहां उन्होंने राज्यसभा सांसद और पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी से भेंट की। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और महामंत्री संगठन बीएल संतोष दोनों दिल्ली से बाहर थे।

इसके चलते उनसे मुलाकात नहीं हो पाई। बाद में सीएम ने उत्तराखंड सदन में सचिव आर.मीनाक्षी सुंदरम के साथ किसाऊ बांध परियोजना को लेकर होने वाली बैठक की तैयारियों की समीक्षा की। सीएम के बुधवार शाम देहरादून वापस लौटने का कार्यक्रम है।

मंत्री कर चुके दिल्ली का दौरा: इस बीच, उत्तराखंड में सोशल मीडिया पर कुछ मंत्रियों के फेरबदल की चर्चाएं तैरने लगीं। दरअसल, पिछले डेढ़ माह से भर्तियों के विवाद के चलते सरकार के सकारात्मक कार्य भी दब रहे हैं। जब से ये विवाद खड़े हुए हैं, तब से मंत्रियों के साथ ही भाजपा विधायकों व वरिष्ठ नेताओं के दिल्ली दौरे भी बढ़े हैं।

मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, गणेश जोशी, धन सिंह रावत के साथ ही विधायक विनोद चमोली, खजान दास, दिलीप रावत आदि भी दिल्ली होकर आ चुके हैं। हालांकि, मंत्रियों के दिल्ली में पूर्व के प्रस्तावित कार्यक्रम थे। इस बीच, विधानसभा की विवादित भर्तियों को लेकर गठित एक्सपर्ट कमेटी विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी को अंतरिम जांच रिपोर्ट सौंप चुकी है।

https://www.cgnews.in/%E0%A4%B8%E0%A5%80%E0%A4%8F%E0%A4%AE-%E0%A4%AA%E0%A5%81%E0%A4%B7%E0%A5%8D%E0%A4%95%E0%A4%B0-%E0%A4%B8%E0%A4%BF%E0%A4%82%E0%A4%B9-%E0%A4%A7%E0%A4%BE%E0%A4%AE%E0%A5%80-%E0%A4%95%E0%A5%87-%E0%A4%A6/