Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
IND vs AUS 3rd T-20: कंगारुओं को भारत ने 6 विकेट से दी मात, सीरीज पर जमाया कब्जा, विराट और सूर्यकुमार ने गेंदबाजों के छुड़ाए छक्के, दोनों ने जड़ा अर्धशतक…

IND vs AUS 3rd T-20: टीम इंडिया ने हैदराबाद में खेले गए तीसरे और निर्णायक टी20 इंटरनेशनल मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया है. भारत ने इसी के साथ ही तीन मैचों की टी20 सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया है. हैदराबाद में खेले गए तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने अपने तूफान में ऑस्ट्रेलियाई टीम को उड़ाकर रख दिया. इसके बाद आखिरी ओवर में हार्दिक पांड्या ने चौका लगाकर भारत को जीत दिलाई. 

कोहली-सूर्यकुमार का बोला बल्ला

हैदराबाद में खेले गए तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 20 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 186 रन बनाए और भारत के सामने सीरीज जीत के लिए 187 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में टीम इंडिया ने 19.5 ओवरों में 187 रन बनाते हुए 6 विकेट से ये मैच जीत लिया. टीम इंडिया के लिए स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 69 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव के अलावा विराट कोहली ने 63 रनों की पारी खेली. हार्दिक पांड्या ने 16 गेंदों पर 25 रन बनाए. आखिरी ओवर में हार्दिक पांड्या ने चौका लगाकर भारत को जीत दिलाई. 

जीत के लिए दिया 187 रनों का टारगेट 

टिम डेविड और सलामी बल्लेबाज कैमरन ग्रीन के तूफानी अर्धशतक से ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 186 रन बनाए और भारत के सामने सीरीज जीत के लिए 187 रनों का लक्ष्य रखा. टिम डेविड ने 27 गेंदों में चार छक्कों और दो चौकों की मदद से 54 रनों की पारी खेली, जबकि ग्रीन ने 21 गेंदों में सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 52 रन बनाए. टिम डेविड ने डेनियल सैम्स (20 गेंद में नाबाद 28, दो छक्के, एक चौका) के साथ सातवें विकेट के लिए 68 रन जोड़कर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया.

जसप्रीत बुमराह काफी महंगे साबित हुए

ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती चार और अंतिम पांच ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. टीम ने पहले चार ओवर में 56 तो अंतिम पांच ओवर में 63 रन जोड़े. भारत की ओर से स्पिनरों ने प्रभावित किया. अक्षर पटेल (33 रन पर तीन विकेट) सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्हें युजवेंद्र चहल (22 रन पर एक विकेट) का अच्छा साथ मिला. जसप्रीत बुमराह (चार ओवर में बिना विकेट के 50 रन) और भुवनेश्वर कुमार (तीन ओवर में 39 रन पर एक विकेट) काफी महंगे साबित हुए.

The post IND vs AUS 3rd T-20: कंगारुओं को भारत ने 6 विकेट से दी मात, सीरीज पर जमाया कब्जा, विराट और सूर्यकुमार ने गेंदबाजों के छुड़ाए छक्के, दोनों ने जड़ा अर्धशतक… appeared first on Lalluram.

https://lalluram.com/ind-vs-aus-3rd-t-20-india-beat-australia-by-6-wickets/