Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
जरूरी अधोसंरचनाओं पर ध्यान इसलिए बढ़ा रोजगार व उत्पादन

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने अपनी सरकार बनाते ही यह स्पष्ट कर दिया था कि लोगों की बुनियादी और आजीविका आधारित जरूरतों पर सबसे पहले ध्यान दिया जाएगा। सरकार ने उन योजनाओं पर काम किया जिनसे प्रत्यक्ष रूप से रोजगार, आजीविका संबंधी गतिविधियां तथा बुनियादी सुविधाएं लोगों को मिल सकें। इसके लिए डीएमएफ के खर्च नियमों में भी बदलाव किया गया, काम की प्राथमिकताओं के नियम बदले गए और नतीजा सबके सामने है। पिछले करीब साढ़े तीन सालों में रोजगार के आंकड़ों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और हर क्षेत्र में उत्पादन बढ़ रहा है। इससे आजीविका मजबूत होने के साथ-साथ हर वर्ग की आय में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। राष्ट्रीय औसत के मुकाबले जहां बेरोजगारी दर में सबसे ज्यादा कमी छत्तीसगढ़ में दर्ज की गई, वहीं किसानों, वनाश्रितों और ग्रामीणों की आय में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। सरकार के इन प्रयासों की वजह से ही देशभर में छत्तीसगढ़ मॉडल की लगातार सराहना हो रही है।

The post जरूरी अधोसंरचनाओं पर ध्यान इसलिए बढ़ा रोजगार व उत्पादन appeared first on कडुवाघुंट.

https://www.kadwaghut.com/?p=59284