Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
छत्तीसगढ़ का पैसा अन्य राज्यों के चुनाव में छूमंतर कर रहे हैं नंद कुमार जी के पुत्र -सांसद संतोष पाण्डेय

·    श्रीराम कथा वाचक पर अशिष्ट टिप्पणी से भड़के सांसद संतोष पाण्डेय

·   नंद कुमार बघेल पर तत्काल रा.सु.का. लगायें मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल का छ.ग. की पावन धरा पर पधारे पंडित श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री बागेश्वर धाम महाराज पर सोशल मीडिया के माध्यम से अशिष्ट और अभद्र टिप्पणी को सांसद संतोष पाण्डेय ने असभ्यता करार देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री बघेल के पिता का बयान सांप्रदायिक सौहाद्र बिगाड़ने का मामला है, इसका संज्ञान लेकर मुख्यमंत्री रा.सु.का. के तहत बड़बोले नंद कुमार बघेल को गिरफ्तार करें । यह प्रथम बार नहीं है जब नंद कुमार बघेल ने अपने मुंह से जहर उगला है। इसके पहले भी कई बार ये हिन्दु धर्म, सनातनी संस्कृति एवं सनातन अनुयायीयों के विरूद्ध असभ्य, अशोभनीय और अपमानजनक बयानबाजी करके सरलता से बचते चले आ रहे हैं। ऐसे ही अनर्गल टिप्पणी उन्होंने उत्तरप्रदेश में की थी, जिसपर इनके खिलाफ रा.सु.का. की धारा के अंतर्गत कार्यवाही की आशंका को भांपते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इन्हें छत्तीसगढ़ से रातोंरात पुलिस भेजकर वहां से सुरक्षित छत्तीसगढ़ ले आये, और अपने पिता पर सनातनी धर्म और संस्कृति की रक्षक योगी सरकार की कार्यवाही से बचा लिया। अभद्र टिप्पणी पर उन्होंने आगे कहा कि कथा कोई भेंट, धन या चढ़ावा, इक्ट्ठा करने का मार्ग नहीं है, अपितु साधु संत इसे अपना कत्र्तव्य मानकर इसके माध्यम से मानव समाज को सद्मार्ग पर चलने और जीवन में सद्कर्म करने की प्रेरणा देते हैं। कथा श्रवण का अर्थ भगवान का सानिध्य पाना होता है। नंद कुमार बघेल को दिखाई नहीं देता जब उनके पुत्र भूपेश बघेल कांग्रेस पार्टी का एटीएम बनकर छत्तीसगढ़ प्रदेश का पैसा अन्य राज्यों के चुनाव में छूमंतर करते हैं। यह तो हद है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर प्रदेश की जनता का करोड़ों रूपये पानी की तरह बहाने वाले वाले भूपेश बघेल के पिता को श्रीराम कथावाचन और श्रवण में पाखण्ड दिखता है। यह वही नंद कुमार बघेल जी हैं जो मोहला-मानपुर के सुदूर संवेदनशील वंनाचल क्षेत्र में चोरी छुपे घंटो बिना सुरक्षा के बीहड़ में जाते हैं । वहां वे किससे मिलते हैं, क्या बात करते हैं, और किसका एजेण्डा चलाते हैं, यह प्रदेश की जनता के समक्ष उजागर होना चाहिये। क्या इस प्रकार की टिप्पणी और एजेण्डा चलाने की शिक्षा लेने वे जंगल जाते हैं ? क्या मर्यादा की पराकाष्ठा पार करके इतनी शर्मनाक और अभद्र टिप्पणी किसी गैर-सनातनी धर्म गुरुओं के विरूद्ध करने का साहस उनमें हैं ? छत्तीसगढ़ की धरा पर तो अतिथियों को भी देवता मानने की परंपरा है ऐसी स्थिति में मर्यादा पुरूषोत्तम प्रभु श्री राम के ननिहाल में पधारे साधु संतो के अपमान और अवमानना तो बर्दाश्त से बाहर और अक्षम्य है । साधू संतो के इस प्रकार के अपमान को वे जनता के समक्ष लाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगे ताकि भविष्य में कोई इस प्रकार का दुस्साहस न कर सके। जिन मुख्यमंत्री से अपना घर नहीं सम्हल रहा है, वे किस प्रकार प्रदेश को सम्भाल रहे हैं यह जनता देख रही है। जिसका परिणाम वह आगामी चुनाव में देने के लिये तत्पर है। वह प्रदेश किस तरह सम्भाल रहे होंगे इस बात का अंदाजा जनता स्वयं लगा चुकी है और इसका उत्तर वह आगामी विधानसभा चुनाव में देने के लिये तत्पर है।

The post छत्तीसगढ़ का पैसा अन्य राज्यों के चुनाव में छूमंतर कर रहे हैं नंद कुमार जी के पुत्र -सांसद संतोष पाण्डेय appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=69039