Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राष्ट्रपति जो बाइडन ने PM मोदी को अमेरिका आने का दिया निमंत्रण…

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिका आने का निमंत्रण दिया है. जानकारी के मुताबिक, बाइडन 2023 की गर्मियों में अमेरिका की यात्रा कर सकते हैं. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पीएम मोदी बाइडन के बुलावे पर अमेरिका की राजकीय यात्रा के लिये रवाना हो सकते हैं.

सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी की तरफ से अमेरिकी राष्ट्रपति के इस निमंत्रण को स्वीकार कर लिया गया है. बस अब तारीख तय होना बाकी है, जिस पर दोनों पक्षों के अधिकारी मिलकर जल्द ही बात करेंगे. जानकारी के मुताबिक इस पूरी योजना पर चर्चा अभी शुरुआती दौर में है.

अमेरिकी राष्ट्रपति के इस साल भारत आने की संभावना है. दरअसल वो भारत में होने वाले जी-20 सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. इस वर्ष भारत जी-20 सम्मेलन का मेजबान भी है और अध्यक्ष भी है. सितंबर में होने वाले इस सम्मेलन में बाइडन दुनिया भर के नेताओं के साथ शामिल हो सकते हैं.

राजकीय रात्रिभोज में भी शामिल हो सकते हैं पीएम मोदी

संभावना जताई जा रही है कि जी-20 की बैठक से पहले ही पीएम मोदी अमेरिका की यात्रा करेंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारत और अमेरिका के अधिकारी जून-जुलाई के महीने में किसी तारीख को तय करने की कोशिश में हैं. ये वो समय होगा जब अमेरिका में संसद की कार्यवाही चल रही होगी.

पीएम मोदी अपनी इस राजकीय यात्रा के दौरान अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित कर सकते हैं. साथ ही वो व्हाइट हाउस में राजकीय रात्रिभोज में भी शामिल हो सकते हैं. उस दौरान पीएम मोदी का फिलहाल कोई विदेश यात्रा तय नहीं है. हालांकि, ये समय भारत की राजनीति के लिहाज से भी काफी अहम होगा. पीएम मोदी पर विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी भी होगी.

The post राष्ट्रपति जो बाइडन ने PM मोदी को अमेरिका आने का दिया निमंत्रण… appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/47767