Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राजनाँदगाँव : मेडिकल कॉलेज में उपकरणों की अनुपलब्धता व् मुख्‍यमंत्री की घोषणा पर अमल न होने को लेकर भाजयुमो ने खोला मोर्चा

0 काली पट्टी और तख्ती लेकर जताया विरोध , सौंपा ज्ञापन 

0 जलद व्यवस्था ना सुधरने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी 

राजनाँदगाँव। जिले के पेंड्री स्थित अटल बिहारी बाजपेयी स्‍मृति शासकीय चिकित्‍सा महाविद्यालय (मेडिकल कॉलेज) में व्याप्त अव्यवस्थाओं को लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा ने मंगलवार को भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष मधुसूदन यादव व् जिला भाजपा अध्यक्ष रमेश पटेल की मौजूदगी में काली पट्टी बांधकर बड़ा प्रदर्शन किया । गौरतलब है कि राजनांदगांव जिले के अलावा यहां आसपास के तीन-चार जिलों के नागरिक उपचार के लिए इसी पर आश्रित हैं। लाखों की आबादी के बीच संचालित इस अस्‍पताल में स्‍टॉफ की कमी, चिकित्‍सकीय उपकरणों का न होना निराशाजनक है । इन्हीं मामलों को लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष मोनू बहादुर सिंह की अगुवाई में युवा मोर्चा कार्यकर्ताओ ने स्थानीय जिला कार्यालय के सामने धरना प्रदर्श के पश्चात जिलाधीश को ज्ञापन सौंपा ।

भाजयुमो ने अपनीं मांगों में प्रमुखता से मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल में सिटी स्‍कैन मशीन व एमआरआई मशीन की उपलब्धता , आपातकालीन उपचार के लिए ट्रामा सेंटर की पूर्ती , 50 प्रतिशत डॉक्‍टर एवं स्‍टाफ नर्स के रिक्त पदों पर भर्ती , अस्‍पताल में न्‍यूरोसर्जन एवं न्‍यूरो फीजिशियन की नियक्ति सहित अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन किया । 

ज्ञापन के माध्यम से भाजयुमो ने कहा कि तृतीय श्रेणी वार्ड ब्‍वॉय और पैरामेडिकल स्‍टॉफ के पद रिक्‍त होने के चलते भी अस्‍पताल की व्‍यवस्‍था लड़खड़ा रही है और नागरिकों को तकलीफ हो रही है। 

मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल में दवाईयों और इंजेक्‍शन की कमी की शिकायतें लगातार आ रही हैं। गरीब मरीजों और परिजन निजी दुकानों से दवाईयां खरीदने मजबूर हैं। 

मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल तक आवागमन की समस्‍या काफी बड़ी है। मरीज और उनके परिजनों के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचने हेतु किसी तरह के साधन उपलब्‍ध नहीं है। बाहर से आने वालों को ऑटो – टैक्‍सी  का किराया काफी ज्‍यादा चुकाना पड़ता है लेकिन इस सब तकलीफों के बावजूद प्रदेश सरकार व् प्रशासन गंभीरता से इनके निराकरण के विषय में नहीं सोच रहा है जो इस शहर का दुर्भाग्य है ।

0 अस्पताली मामलों पर राजनीति ना करें भूपेश बघेल – मोनू बहादुर ( बॉक्स में )

प्रदर्शन व् ज्ञापन सौंपने के दौरान भाजयुमो जिलाध्यक्ष मोनू बहादुर सिंह ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भेंट मुलाक़ात के दौरान घोषणा की थी सिटी स्केन व् एमआरआई मशीन को लेकर और स्टाफ नर्स की कमी वगैरह को लेकर लेकिन अब तक सब शून्य है। मोनू ने कहा कि प्रशासन व् मुख्यमंत्री लाशों के आंकड़ों का व् चुनाव का इन्तजार ना करें और अस्पताली मामलों में राजनीति ना करें। मोनू ने कहा कि जल्द से जल्द यदि सभी मामलों का निराकरण नहीं हुआ तो भाजयुमो उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होगी । 

0 बड़ी संख्या में मौजूद रहे भाजयुमो पदाधिकारी व् कार्यकर्ता ( बॉक्स )

प्रदेश सरकार के खिलाफ हुए इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में भाजयुमो पदाधिकारी व् कार्यकर्ता मौजूद थे कार्यक्रम में प्रमुख रूप से  नेता प्रतिपक्ष किशुन यदु, सुमित सिंह भाटिया, विवेक शर्मा, देवाशीष  झा, असलम खान, अख्तर अली, सोमेश मानिकपुरी, पिंटू वर्मा, उज्जवल कसेर, शिवम यादव, प्रखर श्रीवास्तव, सज्जन सिंह ठाकुर,नदीम बडगुजर, कमलेश प्रजापति, संयम शर्मा, जश्मीत भाटिया, सोहन चौरसिया, संकेत वैष्णव, कमलेश लहरे, प्रह्लाद सिन्हा, आदित्य पराते, साहिल गोलछा, भीष्म देवांगन, अंशुल श्रीवास्तव, हिमांशु सोनवानी, नितेश नायक, प्रवीण शुक्ला, विजेंद्र आर्य, करण बग्गा, सुवितेश श्रीवास्तव, जैकी सोनकर, यतीश सिन्हा, अमितेश झा, संभव बैद, सूरज गुप्ता, रवि बंजारे, आशीष सिन्हा, संयम जैन, अभिषेक यदु, कृष्णा निषाद, विकास साहू, मनोज साहू, प्रज्वल गुप्ता, सोहन साहू, भुपेश पराते, रोहित यादव, पप्पू साहू टीकम, गोलू सोनी, अमन सहारे, अभिषेक सोनी, देशाप शर्मा, अशोक सिन्हा, मनीष यादव अभिषेक सिंह, कुशाल यादव सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

The post राजनाँदगाँव : मेडिकल कॉलेज में उपकरणों की अनुपलब्धता व् मुख्‍यमंत्री की घोषणा पर अमल न होने को लेकर भाजयुमो ने खोला मोर्चा appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=70743