Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
जानिए किस मामले में अलर्ट हुई दिल्ली सरकार…

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मुख्य सचिव नरेश कुमार को तुगलकाबाद किला क्षेत्र में प्रस्तावित विध्वंस अभियान से पहले पीड़ितों के पुनर्वास के लिए जमीन की पहचान करने का निर्देश दिया है। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने किला क्षेत्र में एक विध्वंस अभियान का प्रस्ताव दिया है। एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि सिसोदिया ने मुख्य सचिव से तत्काल पुनर्वास योजना तैयार करने को कहा है। दिल्ली सरकार ने यह कदम ऐसे वक्त में उठाया है जब महरौली पुरातत्व पार्क क्षेत्र में दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) के विध्वंस अभियान को लेकर राजनीतिक हमले बोले जा रहे हैं।

डीएम की भूमिका पर सरकार नाराज
दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की ओर से महरौली में चल रही तोड़फोड़ पर दक्षिणी जिले के डीएम की भूमिका को लेकर सरकार ने नाराजगी जताई है। राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि आदेश के बाद भी इलाके में ना तो डीडीए को कार्रवाई रोकने के लिए सूचित किया गया और ना ही वहां सीमांकन करने के आदेश का अनुपालन किया। उन्होंने महरौली में कार्रवाई रोकने व नए सिरे से सीमांकन शुरू करने को लेकर दोबारा मंडलायुक्त व डीडीए उपाध्यक्ष को निर्देश जारी किया है।

दोबारा सीमांकन के लिए सर्वे शुरू करें
कैलाश गहलोत ने कहा कि 11 फरवरी को दक्षिणी जिले के डीएम को महरौली के लाडो सराय गांव व पुरातत्व उद्यान का दोबारा सीमांकन करने के निर्देश दिए गए थे। डीएम से कहा था कि वह डीडीए को भी इस बारे में सूचित कर तोड़फोड़ अभियान रुकवाकर दोबारा सीमांकन के लिए सर्वे शुरू करें।

The post जानिए किस मामले में अलर्ट हुई दिल्ली सरकार… appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/48876