Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राजनांदगांव : प्रशासन, पुलिस, प्रेस, पब्लिक का अनुठा आयोजन


पी-4 में उम्रदराज बल्लेबाज व गेंदबाज भी दिखाएंगे अपना जौहर

तैयारियां अंतिम चरण में, आयोजन को लेकर हर वर्ग में उत्साह

राजनांदगांव। प्रशासन, पुलिस, प्रेस, पब्लिक के द्वारा आयोजित होने वाली सद्भावना क्रिकेट लीग प्रतियोगिता संस्कारधानी व खेलनगरी में 20 फरवरी से 26 फरवरी तक खेली जाएगी। अपने अलग नियमों के चलते यह प्रतियोगिता दर्शकों के साथ ही खिलाड़ियों में भी उत्साह पैदा करे हुए हैं। इस बार यह आयोजन रात्रिकालीन होने के कारण लोगों में अच्छा खासा जोश है। आयोजन की तैयारियां अंतिम चरण में है।
आयोजन को लेकर हुई बैठक
पिछले दिनों प्रशासन, पुलिस, प्रेस व पब्लिक के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित होने वाली पी-4 सद्भावना क्रिकेट लीग प्रतियोगिता को लेकर आयोजन समिति के अध्यक्ष व कलेक्टर श्री डोमन सिंह की अध्यक्षता में समिति की बैठक संपन्न हुई। जिसमें आयोजन को नगर की गौरवशाली खेल परंपरा को बरकरार रखते हुए एक अच्छा आयोजन नगर में आयोजित करने का निर्णय लिया गया। जिसमें सभी वर्गों की भागीदारी से यह आयोजन यादगार रहे।
टीमों की हुई स्कूटनी
स्पर्धा में हिस्सा लेने वाली 10 टीमों के मध्य प्रतिभागी खिलाड़ियों को लेकर प्रत्येक टीम के खिलाड़ियों की सूची सार्वजनिक करते हुए खिलाड़ियों पर आपत्ति अनापत्ति दर्ज की गई। जो खिलाड़ी स्पर्धा के नियमावली के तहत पाया नहीं गया उस खिलाड़ी को सूची से पृथक करते हुए संबंधित टीम को भी खिलाड़ी बदलने के साथ ही नए खिलाड़ी का समावेश भी किया गया।
लाटरी से हुआ टीमों का निर्धारण
आयोजन समिति के द्वारा समिति के सचिव व आयुक्त नगर निगम डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी, प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्री सचिन अग्रहरि, संयुक्त कलेक्टर के.एल. वर्मा, सौरभ मिश्रा के द्वारा प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली टीमों के पूल का निर्धारण लाटरी निकालकर किया गया। जिसके तहत पुल ए में गत आयोजन की विजेता पुलिस के अलावा नागरिक इलेवन सी, जिला पंचायत, नगर निगम, न्यायालय इलेवन। वहीं पुल भी में पिछले आयोजन की उपविजेता प्रेस क्लब के अलावा प्रशासन इलेवन, पार्षद इलेवन, नागरिक इलेवन ए व नागरिक इलेवन बी को सम्मिलित किया गया। इन टीमों के मध्य होने वाले मैच का फिक्चर भी तैयार कर सभी टीमों को वितरित कर दिया गया।
अपने अनोखे नियमों के लिए चर्चित रहेगी स्पर्धा
पी-4 द्वारा आयोजित होने वाली यह स्पर्धा अपने अनोखे नियमों के लिए जानी जाएगी। क्योंकि यहां बल्लेबाज छक्का मारेगा तो उसे एक रन मिलेगा। वहीं बल्लेबाज 10 गेंद की ही बल्लेबाजी करके रिटायरहर्ड हो जाएगा और पूरी टीम आऊट होेने के बाद रिटायरहर्ड के क्रम पर वापस बल्लेबाजी करने आ सकेगा। लीग राऊंड के मैच 8-8 ओवर के खेले जाएंगे। टीम के 8 गेंदबाजों को गेंदबाजी करना होगा। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की उम्र 30 वर्ष से अधिक होगी। वर्तमान सूची को देखा जाए तो खिलाड़ियों की औसत आयु 50 वर्ष के आसपास रहेगी।
रात्रिकालीन होगी स्पर्धा
प्रशासन, पुलिस, प्रेस व पब्लिक के द्वारा आयोजित होने वाली यह स्पर्धा इस बार से कमला कालेज मैदान में रात्रिकालीन होगी। 20 फरवरी को संध्या 6 बजे से प्रतियोगिता के उद्घाटन पश्चात निर्धारित मैच प्रारंभ हो जाएगी। प्रतिदिन स्पर्धा में 4 मैच खेले जाएंगे।
पीच का निर्माण कर रहे विशेषज्ञ
कमला कालेज मैदान में होने वाली इस चर्चित क्रिकेट प्रतियोगिता में खिलाड़ियों के अच्छा प्रदर्शन कर पाएं इस दृष्टिकोण से क्रिकेट पीच का निर्माण रणजी ट्राफी व नगर की बहुप्रतिष्ठित क्रिकेट प्रतियोगिता रानी सूर्यमुखी देवी अखिल भारतीय क्रिकेट प्रतियोगिता के दिग्विजय स्टेडियम में पीच निर्माण करने वाले श्री सियाराम सिन्हा, हरिश कुमार व उनके साथियों के साथ ही तकनीकि विशेषज्ञ भी इस कार्य में सहयोग दे रहे हैं।

आयोजन की तैयारियां अंतिम चरण में है। इन तैयारियों को आयोजन समिति के अध्यक्ष व कलेक्टर श्री डोमन सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक मीणा, जिला पंचायत सीईओ श्री अमित कुमार के मार्गदर्शन में समिति के सचिव व आयुक्त डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी, एडिनशनल एसपी लखन पटले, एसडीएम श्री अरुण वर्मा, संयुक्त कलेक्टर श्री खेमलाल वर्मा, ई जिला प्रबंधक श्री सौरभ मिश्रा, जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष श्री सुशील कोठारी, सचिव योगेश बागड़ी, प्रेस क्लब के अध्यक्ष सचिन अग्रहरि, वरिष्ठ पत्रकार श्री जितेन्द्र मिश्रा, संदीप साहू, कमलेश सिमनकर, श्री मनोज चौधरी अधिवक्ता, भावेश बैद, श्री कुलबीर सिंह छाबड़ा, आशीष चोपड़ा, गणेश पवार, संतोष पिल्ले, संजय सिंगी, संजय कुमार वर्मा, आरआई भूपेन्द्र गुप्ता, गणेश प्रसाद शर्मा ‘गन्नू’, शरद श्रीवास्तव एवं अन्य सदस्यगण तैयारियों को पूर्ण कराने में लगे हुए हैं।

The post राजनांदगांव : प्रशासन, पुलिस, प्रेस, पब्लिक का अनुठा आयोजन appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=71663