Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
उधार न देने पर पड़ोसी के बेटे को पानी में डूबाकर मारा, महिला को आजीवन कारावास, पति बरी

संतोष राजपूत, शाजापुर। शाजापुर जिले के शुजालपुर में दो साल पहले रुपए उधार नहीं देने पर पड़ोसी के 8 साल के बेटे का अपहरण कर पानी की टंकी में डूबाकर उसकी हत्या के मामले में कोर्ट ने आरोपी महिला को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही 1500 रुपए जुर्माना भी लगाया है।

केके मिश्रा ने जयवर्धन सिंह को बताया अगली सरकार का वित्त मंत्री, कहा- संभव है अगला बजट यही पेश करेंगे, बीजेपी का तंज- अंधा बांटे रेवड़ी चीन्ह चीन्ह के दे..

जानकारी के अनुसार, 9 जुलाई 2020 को करीब दोपहर 2 बजे प्रेम नगर कॉलोनी निवासी राजेश पिता विनोद चंदेल का 8 वर्षीय बेटा पड़ोस में ही किराए के मकान में रहने वाले देवी लाल पाटीदार के घर उसके बच्चों के साथ खेल रहा था। कुछ देर बाद परिजन तलाशते हुए पड़ोसी के घर पहुंचे तो देवीलाल की पत्नी ममता ने बताया कि रूद्र थोड़ी देर पहले ही चला गया। थोड़ी देर बाद रूद्र की मां रानी के पास किसी महिला का 30 लाख की फिरौती के लिए फोन आया था। परिजनों ने मंडी पुलिस थाना पर इसकी शिकायत की, जिस पर पुलिस ने बच्चे के अपहरण का मामला साइबर पुलिस की मदद से तीन घंटे में सुलझा लिया।

बीजेपी संगठन में सर्जरी: जिलाध्यक्ष ने अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष और एक मंडल अध्यक्ष को हटाया, पार्टी से बगावत करने पर निष्कासित 2 नेताओं की हुई वापसी

पुलिस दल ने तब तत्परता से फिरौती के लिए आए फोन को ट्रेस करते हुए नंबर ममता के भाई का होना पाकर भाई से बात की तो पता चला उसने अपने नाम की सिम ममता को चलाने के लिए दे रखी थी। जब ममता से पूछताछ हुई तो उधार न देने पर पड़ोसी के मासूम बच्चे के अपहरण, फिरौती और हत्या की पूरी कहानी सामने आ गई। ममता ने रूद्र की घर में पानी के ड्रम में डूबाकर हत्या कर दी थी। इसके बाद पुलिस ने दोनों पति-पत्नी पर प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया था।

आज इस मामले में सुनवाई करते हुए तृतीय अपर सत्र न्यायाधीश ने दोषी ममता को धारा 302 भादवी में आजीवन कारावास और 1 हजार अर्थदंड तथा धारा 201 भादवी में 5 वर्ष सश्रम कारावास व 5 सौ रुपए अर्थदंड से दंडित किया। वहीं महिला के पति देवीलाल को दोषमुक्त कर दिया। इस प्रकरण में अभियोजन की ओर से पैरवी यजुवेंद्र सिंह खींची ने की।

शादी के 10 साल बाद जन्मा था रुद्र
पेशे से श्रमिक के रूप में काम करने वाले राजेश चंदेल की शादी 10 साल बाद बेटे रूद्र ने जन्म लिया था। वह अक्सर पड़ोस में रहने वाली ममता और देवीलाल पाटीदार के बच्चों के साथ उन्हीं के घर में खेलता था। परिवार के लाडले बेटे की अकस्मात मौत ने परिवार को हिला कर रख दिया था।

आरोपी महिला ने कहा- अपने बच्चों को बचाने रची थी फिरौती की कहानी
हत्या की आरोपी ममता ने घटना के समय पुलिस को बताया था कि घटना के दिन वह अपने मायके गई थी, तब रूद्र के बारे में उससे पूछने फोन आया तो वह अपने घर पहुंची थी। जहां उसने पाया कि उसके बच्चों के साथ खेलते समय ड्रम में गिरने से रुद्र की मौत गई है। रूद्र की मौत के आरोप से अपने बच्चों को बचाने के लिए उसने फिरोती की कहानी रचना बताया था। हालांकि पुलिस ने ममता के बच्चों से भी बात करने के साथ अन्य तथ्य परखने का दावा कर पति-पत्नी पर मामला दर्ज कर उन्हें हत्या व साक्ष्य छुपाने के आरोप में हिरासत में लिया था। महिला घटना के बाद से ही जेल में बंद है और उसके पति को कुछ समय बाद जमानत मिल गई थी।

BJP सरकार की ‘लाडली बहना’ योजना के बाद कांग्रेस ने की बड़ी घोषणा: सरकार बनने पर महिलाओं को हर महीने 1500 रु. देने का किया ऐलान, बीजेपी ने किया पलटवार

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

The post उधार न देने पर पड़ोसी के बेटे को पानी में डूबाकर मारा, महिला को आजीवन कारावास, पति बरी appeared first on Lalluram Hindi news, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar – Lalluram.com.

https://lalluram.com/mp-shajapur-woman-accused-of-murder-gets-life-imprisonment/