Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
जशपुरनगर : बैल जोड़ी सरूडीह के किसान मंगरा को दिया गया

किसान ने छत्तीसगढ़ शासन और जिला प्रशासन को दिया धन्यवाद
जशपुरनगर 01 मार्च 2023

जिला प्रशासन के अंतर्गत् संचालित पशुपालन विभाग के द्वारा विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा किसानों को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने के लिए एक-एक बैल जोड़ी दिया जा रहा है।
    इसी कड़ी में मनोरा विकासखण्ड के सरडीह पाठक के किसान श्री मंगरा राम को जिला खनिज न्यास मद से एक-एक बैल जोड़ी दिया गया है। किसान ने बैल जोड़ी मिलने से खुशी जाहिर करते हुए छत्तीसगढ़ शासन और जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया है। उन्होंने बताया कि बैल जोड़ी मिलने से उन्हें खेती करने में आसानी हो रही है और अपने परिवार का भी भरण-पोषण अच्छे से कर रहें हैं।
    कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल जिले के सभी विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा किसानों को बैल जोड़ी देने के लिए सार्थक प्रयास कर रहें हैं।
पशुपालन विभाग के उप संचालक ए.के. मरकाम ने जानकारी देते हुए बताया कि एक बैल जोड़ी की कीमत परिवहन बीमा सहित लगभग 35 हजार रूपए हैैं।
उल्लेखनीय है कि पशुपालन विभाग द्वारा मनोरा विकाखण्ड में 35 नग बैल जोड़ी विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा किसानों को वितरित किया गया है।

The post जशपुरनगर : बैल जोड़ी सरूडीह के किसान मंगरा को दिया गया appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=78867