Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बालों के लिए बेहद फायदेमंद है कड़ी पत्ता, जानिए कैसे

तड़का लगाने के लिए कड़ी पत्ते का इस्तेमाल किया जाता है। ये ना सिर्फ खाने का स्वाद बढ़ाता है बल्कि हेल्थ को कई तरह से फायदे पहुंचा सकता है। इसे खाने पर आप कई बीमारियों से छुटकारा पा सकते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कड़ी पत्ता के ब्यूटी बेनिफिट्स भी हैं? जी हां कड़ी पत्ता बालों के लिए फायदेमंद हो सकता है। रोजाना की भागदौड़ भरी जिंदगी में अगर आपको भी बालों की केयर के लिए टाइम नहीं मिल रहा है और आपके बाल बेजान होते जा रहे हैं तो आपको कड़ी पत्ते का इस्तेमाल करना चाहिए। यहां जानिए किस तरह किया जा सकता है इस्तेमाल- ‘

) हेयर मास्क 

आप अपने बालों की हेल्थ के लिए अलग-अलग तरह से कड़ी पत्ते का इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि सबसे आसान तरीका है कि आप कड़ी पत्तों को पीसकर महीन पेस्ट बनाएं और इसे दही के साथ मिलाकर एक हेयर मास्क तैयार करें।

2) हेयर ऑयल

बालों की ग्रोथ के लिए सुपर इफेक्टिव तरीकों में से एक ये है कि आप करी पत्ते से तेल बनाएं। इसके लिए गर्म नारियल तेल में कुछ कड़ी पत्ता डाल सकते हैं। यह बालों के पतले होने और बालों के झड़ने को रोकने का काम करेगा।

कड़ी पत्ता लगाकर कितने दिन में दिखेगा फर्क?

कड़ी पत्ता को बालों में हफ्ते में दो बार लगाएं। ऐसा करने के बाद आपको 15 दिनों में फर्क नजर आने लगेगा।

 

The post बालों के लिए बेहद फायदेमंद है कड़ी पत्ता, जानिए कैसे appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/49883