Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
जानें रूस और यूक्रेन युद्ध अब क्यों बढ़ा रहा चीन की चिंता…

रूस और यूक्रेन की जंग में अब चीन की मुसीबतें बढ़ने के संकेत नजर आने लगे हैं। अब जर्मनी ने खुले मंच से चेता दिया है कि अगर रूस को हथियार मुहैया कराए गए, तो अंजाम भुगतना होगा। बहरहाल, शोल्ज ने उम्मीद जताई कि चीन ऐसा नहीं करेगा। हाल ही में उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से वॉशिंगटन में मुलाकात की थी।

जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज ने कहा कि यदि चीन यूक्रेन में हमले के लिए रूस को हथियार मुहैया कराता है, तो उसे इसके ‘परिणाम’ भुगतने होंगे। बाइडेन से मुलाकात के दो दिन बाद ‘सीएनएन’ को दिए साक्षात्कार में रविवार को यह बात कही। खास बात है कि यूक्रेन पर रूस की सैन्य कार्रवाई को 1 साल से ज्यादा का समय बीत चुका है।

अमेरिकी अधिकारियों ने हाल में सचेत किया कि चीन रूस को हथियार व गोला-बारूद मुहैया करना शुरू कर सकता है। अपनी यात्रा से पहले शोल्ज ने चीन से हथियार नहीं भेजने और अपने प्रभाव का इस्तेमाल रूस पर यूक्रेन से सैन्य बलों को वापस बुलाने का दबाव बनाने के लिए करने का आग्रह किया।

यह पूछे जाने पर कि यदि चीन रूस की मदद करता है तो क्या उस पर प्रतिबंध लगाए जाएंगे, शोल्ज ने कहा, ‘मुझे लगता है कि उसे परिणाम भुगतने होंगे, लेकिन अभी हम ऐसे पड़ाव पर हैं जहां हम यह स्पष्ट कर रहे हैं कि ऐसा नहीं होना चाहिए और मुझे उम्मीद है कि इस मामले में हमारे अनुरोध को मान लिया जाएगा, लेकिन हमें इस पर नजर रखनी होगी और हमें बहुत, बहुत सावधान रहना होगा।’

 

The post जानें रूस और यूक्रेन युद्ध अब क्यों बढ़ा रहा चीन की चिंता… appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/49975