Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
Rajnandgaon- दुकानों की प्रीमियम भुगतान नहीं करने पर निगम ने की 3 दुकानों में तालाबंदी

आयुक्त डॉ. चतुर्वेदी ने बताया कि नगर निगम द्वारा सुभाष द्वार (दिल्ली दरवाजा) के पास भूतल में निर्मित 6 दुकाने नियमानुसार नीलामी के माध्यम से दुकान क्रं. 1 से 6 तक क्रमशः श्री लोकेश अग्रवाल, श्री विजय धनवानी, श्री हरीश सोनछत्रा, श्री रामनुज वर्मा, श्री लोकेश पंचभाई एवं श्रीमती ललिता जैन को आबंटित किया गया है।

राजनांदगांव 13 मार्च। नगर निगम द्वारा सुभाष द्वार (दिल्ली दरवाजा) के पास भूतल एवं प्रथम तल में व्यवसायिक परिसर का निर्माण किया गया है। भूतल में निर्मित 6 दुकानों को नियमानुसार नीलामी के माध्यम से आबंटित किया गया है। आबंटितों को प्रीमियम राशि का भुगतान करने अनेको बार नोटिस जारी किया गया, नोटिस उपरांत प्रीमियम का भुगतान नहीं करने पर निगम आयुक्त डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी के निर्देश पर 6 दुकानों में से क्रमशः दुकान क्रं. 4,5 व 6 को निगम द्वारा तालाबंदी कर सील करने की कार्यवाही की गयी।
प्रीमियम की राशि का भुगतान नही करने पर आयुक्त डॉ. चतुर्वेदी के निर्देश पर राजस्व निरीक्षक श्री हितेश ठाकुर, राजस्व उप निरीक्षक श्री रविन्द्र ठाकुर व श्रीमती द्रोपती हरिहारनो व श्री राजकुमार बंजारे, लेखापाल श्री पंकज साहू एवं निगम की टीम सुभाष द्वार (दिल्ली दरवाजा) के पास भूतल की दुकान क्रं. 4 जो श्री रामनुज वर्मा को आबंटित है, इसी प्रकार दुकान क्रं. 5 श्री लोकेश पंचभाई तथा दुकान क्रं. 6 आबंटित श्रीमती ललिता जैन द्वारा प्रीमियम की राशि जमा नहीं करने पर उपरोक्त तीनों दुकान में तालाबंदी कर सील की गयी।
आयुक्त डॉ. चतुर्वेदी ने बताया कि नगर निगम द्वारा सुभाष द्वार (दिल्ली दरवाजा) के पास भूतल में निर्मित 6 दुकाने नियमानुसार नीलामी के माध्यम से दुकान क्रं. 1 से 6 तक क्रमशः श्री लोकेश अग्रवाल, श्री विजय धनवानी, श्री हरीश सोनछत्रा, श्री रामनुज वर्मा, श्री लोकेश पंचभाई एवं श्रीमती ललिता जैन को आबंटित किया गया है। आबंटन उपरांत प्रीमियम जमा करने इन्हें अनेको बार नोटिस जारी किया गया, दिनांक 25 अगस्त 2022, 28 नवम्बर 2022 एवं 13 जनवरी 2023 प्रीमियम की सम्पूर्ण राशि का भुगतान किये जाने नोटिस जारी किया गया, नोटिस उपरांत दुकान क्रं. 1, 2 व 3 के आबंटितों द्वारा लिखित में अतिशीघ्र प्रीमियम का भुगतान हेतु कुछ समय मांगा गया और दुकान क्रं. 1 के श्री लोकेश अग्रवाल द्वारा स्थल पर 10 लाख रूपये का भुगतान चैक के माध्यम से किया गया तथा 5 लाख रूपये का पोस्ट डेटेड चेक दिया गया। किन्तु दुकान क्रं. 4,5 व 6 के आबंटितों द्वारा किसी प्रकार का भुगतान किये बिना सम्पर्क भी नहीं किया गया, जिसपर कार्यवाही करते हुये उपरोक्त तीनों दुकाने सील की गयी। दुकानों का प्रीमियम व किराया का भुगतान नहीं करने पर आगे भी दुकानों में सील करने की कार्यवाही की जावेंगी।
आयुक्त डॉ. चतुर्वेदी ने बताया कि वित्तीय वर्ष समाप्ति की ओर है, करदाताओं को करो का भुगतान करने अपील की जा रही है, बडे बकायादारों को नोटिस दिया गया है, साथ ही नल विच्छेदन की कार्यवाही की जा रही है। इसके अलावा कुर्की की कार्यवाही भी की जावेगी। उन्होंने करदाताओं से कहा कि, अपने बकाया कर एवं किराये की राशि का भुगतान समय पर कर अधिभार से बच नगर विकास में सहयोगी बने।

The post Rajnandgaon- दुकानों की प्रीमियम भुगतान नहीं करने पर निगम ने की 3 दुकानों में तालाबंदी appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=79626