Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
Google AI Features : गूगल अपने ऐप में ला रहा एआई फीचर, जानें क्या है खासियत…

गूगल अपने ऐप्स को और बेहतर बनाने के लिए नए फीचर्स पर काम कर रहा है. इन ऐप्स में Google Docs, Gmail, Google Sheet और Google Meet जैसे ऐप शामिल हैं. नए एआई फीचर्स के साथ यूजर अपने जीमेल का कॉन्ट्रैक्ट तैयार करने, जवाब देने, समअप करने और प्राथमिकता देने में सक्षम होंगे. डॉक्स में, उन्हें ब्रेनस्टॉर्म करने, प्रूफरीड करने, लिखने और फिर से लिखने का मौका मिलेगा, जबकि स्लाइड्स में उन्हें ऑटो-जेनरेट की गई इमेजिस, ऑडियो और वीडियो के साथ अपनी रचनात्मक दृष्टि को जीवंत करने का मौका मिलेगा.

Google Sheet में मिलेंगे ये नए फीचर

गूगल शीट्स में यूजर रॉ- डाटा की मदद से ऑटो- कम्प्लीटेशन, जेनरेशन और कंटेक्सटुअल कैटेगरी जैसी कामों को अब आसानी से कर पाएंगे. गूगल मीट में अब यूजर नया बैकग्राउंड और नोट्स को कैप्चर करने में सक्षम होंगे. गूगल चैट में नए AI फीचर की मदद से यूजर अब अपने कामों को और आसानी से कर पाएंगे. Google ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि- हम इस महीने इन नए एक्सपेरिएंस को हमारे ट्रस्टेड टेस्टर प्रोग्राम के माध्यम से लॉन्च करेंगे, जिसकी शुरुआत अमेरिका में अंग्रेजी से होगी.

गूगल ने जारी किया नया अपडेट

कंपनी ने बताया कि लगभग 25 साल से गूगल लोगों की मदद के लिए प्रोडक्ट्स तैयार कर रही है. Google ने सर्च से लेकर मैप्स तक की सर्विस लॉन्च की है. हाल में AI ने सभी सेक्टर में एक नई तेजी ला दी है. कंपनी ने ब्लॉग में बताया कि हमारे प्रोडक्ट्स सूट में पहले से ही AI कई तरह से लोगों की मदद कर रहे हैं. चाहें स्मार्ट कंपोजर हो या स्मार्ट रिप्लाई, डॉक्स के लिए समरी हो या किसी मीटिंग को प्रोफेशनल बनाना हो, AI यूजर्स की मदद कर रहा है.

इन फीचर को भी Google ने किया है पेश

हाल ही में, Google ने Mac, Windows, Linux और Chromebook के लिए भी मेमोरी सेवर और एनर्जी सेवर मोड पेश किए. मेमोरी और एनर्जी सेवर मोड दोनों ही डेस्कटॉप की परफॉरमेंस में सुधार करेंगे, साथ ही Google के ब्राउजर का उपयोग करते समय बैटरी लाइफ को बढ़ावा देंगे. मेमोरी सेवर मोड ऑटोमैटिक रूप से खाली टैब में स्टोर की गई मेमोरी को फ्री करेगा, जबकि एनर्जी सेवर फीचर बैकग्राउंड एक्टिविटी को सीमित कर देगी और बैटरी की खपत कम कर देगी.

QPR3 बीटा 1 का अपडेट मिलना हुआ शुरू

Android 13 QPR3 बीटा 1 इस सप्ताह रोल आउट होना शुरू हो जाएगा. Google ने कहा कि बीटा प्रोग्राम के मेंबर के लिए अपडेट अपने आप डाउनलोड हो जाएगा. रिपोर्ट में ये कहा गया है कि Android 13 QPR2 की स्टेबल पाने के लिए यूजर को मैन्युअल रूप से ऑप्ट-आउट करने की जरूरत होगी.

The post Google AI Features : गूगल अपने ऐप में ला रहा एआई फीचर, जानें क्या है खासियत… appeared first on Lalluram Hindi news, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar – Lalluram.com.

https://lalluram.com/google-ai-features-google-is-bringing-ai-feature-in-its-app-know-what-is-the-specialty/