Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
छत्तीसगढ़ में फिर ईडी का छापा: कई बिजनेसमैन के यहां तलाशी, दुर्ग-भिलाई, बिलासपुर और रायगढ़ में चल रही कार्रवाई

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को अवैध कोयला लेवी मामले में चल रही मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत छत्तीसगढ़ के कई शहरों में छापेमारी की है। ईडी ने आज सुबह छत्तीसगढ़ के बड़े उद्योग समूह के मालिक कमल सारडा, महासमुंद विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर के ठिकानों पर छापा मारा है।

इसके अलावा दुर्ग-भिलाई, बिलासपुर और रायगढ़ में भी छापे की खबर है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ईडी ने रायपुर में कई स्थानों पर दबिश दी है। रायपुर के सिविल लाइंस थाना के तहत गोरे परिसर स्थित प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल के कार्यालय और उद्योगपति कमल शारडा के शंकर नगर स्थित आवास पर तलाशी लगी गई। जांच पड़ताल चल रही हैं। दोनों जगहों पर सीआरपीएफ के जवान मौजूद हैं। वहीं आईपीएस दीपांशु काबरा, ट्रांसपोर्ट और कोल से जुड़े कारोबारी  अनूप बंसल, योगेश सिंघल के यह भी ईडी के छापे की चर्चा है।  मंदिर हसौद के पास ग्राम बहनाकाड़ी में दबिशमंदिर हसौद के पास ग्राम बहनाकाड़ी के जमीन दलाल सुरेश बांदे और वीआईपी करिश्मा अपार्टमेंट में एक सीए के यहां भी ईडी ने दबिश दी है। इस छापे को कोल कारोबार में हुई अवैध उगाही से जोड़कर देखा जा रहा है। एक और जहां कांग्रेस छत्तीसगढ़ अपने नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने पर विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। पूरे देशभर में मामला गर्म है। वहीं मौजूदा वित्तीय वर्ष की समाप्ति के चार दिन पहले पड़े इस छापे से सभी भौचक हैं। आवास के बाहर सीआरपीएफ के जवान तैनात हालांकि एजेंसियों ने भी अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है, लेकिन  इनके आवास के बाहर सीआरपीएफ के जवान तैनात हैं। ईडी ने बीते सात महीनों में पहली बार किसी उद्योगपति को जांच के दायरे में लिया है। वहीं बिजनेमैन कमल शारडा, पंकज सारडा के फोन बंद मिल रहे हैं। 

The post छत्तीसगढ़ में फिर ईडी का छापा: कई बिजनेसमैन के यहां तलाशी, दुर्ग-भिलाई, बिलासपुर और रायगढ़ में चल रही कार्रवाई appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=80373