Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
निकाय चुनाव से पहले RLD को बड़ा झटका, छिन सकता है चुनाव चिन्ह ‘हैंडपंप’

राष्ट्रीय लोक दल (RLD) से राज्य स्तरीय पार्टी का दर्जा चुनाव आयोग ने वापस ले लिया है. यूपी में निकाय चुनाव के पहले ये RLD सुप्रीमो जयंत चौधरी की पार्टी के लिए झटका माना जा रहा है. क्यों कि अब रालोद पर संकट के बादल मडराने लगे हैं, ऐसे में चुनाव चिन्ह हैंडपंप छिन सकता है.

इसे भी पढ़ें: सपा जिलाध्यक्ष का विवादित बयान, निकाय चुनाव में अपराधी को देंगे टिकट

दरअसल, RLD ने निकाय चुनाव सपा के साथ लड़ने का फैसला किया है. वेस्ट यूपी में उसके कई नगर निगम और नगरपालिका सीटों पर लड़ने की तैयारी है. पार्टी का चुनाव चिन्ह हैंडपप है और सभी दल इस बार भी अपने चुनाव चिन्ह पर ही मैदान में उतरने की तैयारी में हैं. लेकिन इस बीच राज्य स्तर की पार्टी का दर्जा छिन जाने से बड़ा झटका लग सकता है.

इसे भी पढ़ें: शाइस्ता को नहीं मिलेगा टिकट, उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने मायावती के फैसले का किया स्वागत

बताया जा रहा है कि राज्य स्तरीय दर्जा वापस होने पर राष्ट्रीय लोक दल का चुनाव चिन्ह भी अब उनसे छीन लिया जा सकता है. गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने राजनीतिक पार्टियों की समीक्षा करते हुए कई पार्टियों को राष्ट्रीय स्तर का दर्जा भी दिया. साथ ही कई दलों को राष्ट्रीय स्तर और राज्यस्तरीय दर्जा वापस ले लिया.

The post निकाय चुनाव से पहले RLD को बड़ा झटका, छिन सकता है चुनाव चिन्ह ‘हैंडपंप’ appeared first on Lalluram Hindi news, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar – Lalluram.com.

https://lalluram.com/big-blow-to-rld-before-civic-elections-may-snatch-election-symbol-hand-pump/