Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
Today’s Recipe : माइक्रोवेव में बन सकती है गुजरात की फेमस खांडवी, यहां देखें रेसिपी …

जब भी बात आती हैं देश के भोजन की तो इसमें गुजरात एक महत्वपूर्ण स्थान रखता हैं. गुजरात का खानपान अपने स्वाद की वजह से पूरी दुनिया में फेमस हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए गुजरात की मशहूर डिश खांडवी की Recipe लेकर आए हैं. इसे अमूमन लोग घर पर बनाने से कतराते हैं, क्योंकि इसे बनाने में थोड़ी मुश्किल होती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि माइक्रोवेव की मदद से मिनटों में खांडवी बड़ी आसानी से बनाई जा सकती हैं. Read More – इस तनावपूर्ण जीवन आप भी नहीं ले पाते हैं सुख की नींद, तो वास्तु अनुरूप करें ये उपाय …

सामग्री

बेसन – 3/4 कप
दही – 3/4 कप
अदरक पेस्ट – 1/4 छोटा चम्मच
हल्दी पाउडर – 1/4 छोटा चम्मच
हींग – चुटकीभर
पानी – जरूरत अनुसार
तड़के के लिए सामग्री
करी पत्ते – 3 से 4
राई – 1 छोटा चम्मच
नारियल पाउडर – 1 बड़ा चम्मच
हरा धनिया – जरूरत अनुसार
नमक – स्वाद अनुसार
तेल – 1 बड़ा चम्मच

विधि

  1. खांडवी बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में दही, बेसन, अदरक का पेस्ट, हल्दी पाउडर और नमक डालकर फेंट लें. तब तक माइक्रोवेव को प्रीहीट करें.
  2. अब बेसन के घोल को माइक्रोवेव सेफ बाउल में डालकर 5 मिनट तक माइक्रोवेव में रखें. इसे बीच-बीच में एक बार चलाएं. तैयार मिश्रण को थाली या साफ किचन स्लैब पर चिकना करके फैलाएं. Read More – नाखूनों को आकर्षक बनाता है Nail Art, घर पर भी कर सकते है पार्लर जैसा नेलआर्ट, बस अपनी किट में शामिल करें ये Tools …
  3. पांच मिनट में मिश्रण ठंडा होकर जमने लगेगा. अब जमी परत को चाकू की मदद से चौड़ी पट्टियों में काटें और गोल रोल कर लें.
  4. अब दोबारा माइक्रोवेव सेफ बाउल में तेल, राई, हींग और करी पत्ता डालकर 2 मिनट तक माइक्रोवेव में रखें. तैयार तड़के को खांडवी पर डालकर नारियल पाउडर और धनिए से गार्निश करके सर्व करें.

The post Today’s Recipe : माइक्रोवेव में बन सकती है गुजरात की फेमस खांडवी, यहां देखें रेसिपी … appeared first on Lalluram Hindi news, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar – Lalluram.com.

https://lalluram.com/todays-recipe-gujarats-famous-khandvi-can-be-made-in-the-microwave-see-the-recipe-here/