Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
विदेश मंत्री एस जयशंकर मोजाम्बिक में मेड इन इंडिया ट्रेन में किया सफर… 

विदेश मंत्री एस जयशंकर यूगांडा और मोजाम्बिक के पांच दिवसीय दौरे पर हैं। इस बीच, बीते दिन उन्होंने मोजाम्बिक के परिवहन मंत्री के साथ ट्रेन में सफर किया। इस सफर की खास बात यह थी कि विदेश मंत्री मोजाम्बिक में मेड इन इंडिया ट्रेन में सफर कर रहे थे।

ट्विटर पर वीडियो किया शेयर

जयशंकर ने यात्रा का एक वीडियो खुद अपने ट्विटर हैंडल से साझा भी की। उन्होंने कहा कि मोजाम्बिक के परिवहन मंत्री मातेउस मगाला के साथ मापुटो से माचावा तक ‘मेड इन इंडिया’ ट्रेन में सवारी कर अच्छा लगा। मंत्री ने इस यात्रा में शामिल होने के लिए राइट्स के सीएमडी राहुल मित्तल की सराहना भी की। राइट्स भारत की रेल निर्माता कंपनी है।

मंत्री द्वारा ट्वीट की गई वीडियो में दोनों ट्रेन नेटवर्क, इलेक्ट्रिक मोबिलिटी और जलमार्ग कनेक्टिविटी के विस्तार के बारे में बात करते दिखे। जयशंकर ने इस दौरान मोजाम्बिक के मंत्री को भारतीय मेट्रो के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि भारत में मेट्रो देश की यातायात व्यवस्था में एक अहम रोल निभाती है।

रेल नेटवर्क विस्तार पर हुई चर्चा

जयशंकर जब मोजाम्बिक के मंत्री के साथ यात्रा कर रहे थे, तो उन्होंने कई मुद्दों पर बातचीत भी की। एस जयशंकर ने बताया कि दोनों ने ट्रेन नेटवर्क, इलेक्ट्रिक मोबिलिटी और जलमार्ग कनेक्टिविटी का विस्तार करने में मदद करने के लिए भारत की साझेदारी के बारे में बात की।

मंदिर के भी किए दर्शन

एस जयशंकर मोजाम्बिक की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं। यात्रा में उन्होंने द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने के लिए मोजाम्बिक की संसद के अध्यक्ष से मुलाकात भी की। उन्होंने 13 अप्रैल को यात्रा शुरू की, जो भारत के किसी विदेश मंत्री द्वारा देश की पहली यात्रा थी।

यात्रा के दौरान, एस जयशंकर ने देश में भारतीय समुदाय के साथ बातचीत की और एक मंदिर के दर्शन भी किए।

The post विदेश मंत्री एस जयशंकर मोजाम्बिक में मेड इन इंडिया ट्रेन में किया सफर…  appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/52023