Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
अगर आपके बच्चे कुछ फ्राईड खाने की डिमांड करते हैं तो उन्हें सूजी से बने ब्रेड रोल बनाकर खिलाएं, जानें रेसिपी

शाम की चाय के साथ अक्सर कुछ स्पेशल खाने की डिमांड होती है। लेकिन ब्रेड और मैदे की चीजें हेल्थ को नुकसान करती हैं। ऐसे में कुछ हेल्दी और टेस्टी बनाना जरूरी होता है। अगर आपके बच्चे कुछ फ्राईड खाने की डिमांड करते हैं तो उन्हें सूजी से बने ब्रेड रोल बनाकर खिलाएं। इसे बनाने में ज्यादा वक्त भी नहीं लगेगा और टेस्टी ब्रेड रोल बनकर तैयार हो जाएंगे।

सूजी के ब्रेड रोल बनाने की सामग्री
2 उबले आलू
1 प्याज
3 हरी मिर्ची
1 चम्मच नमक
हल्दी पाउडर
भुना जीरा आधा चम्मच
लाल मिर्च पाउडर
1 चम्मच धनिया पाउडर
आधा चम्मच चाट मसाला
एक चौथाई अजवाइन
धनिया की पत्ती
काली मिर्च पाउडर
सूजी का आटा कैसे तैयार करें
दो कप पानी
1 कप सूजी
एक चम्मच तेल
एक चुटकी नमक
कश्मीरी लाल मिर्च
हल्दी पाउडर

सूजी के ब्रेड रोल बनाने की विधि
सबसे पहले सूजी का आटा तैयार कर लें। इसके लिए किसी पैन में पानी गर्म करें और उसमे हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, नमक डालें। साथ में सूजी डालकर अच्छी तरह से मिक्स करें और तेज आंच पर पानी को सुखा दें। जब पानी सूख जाए और आटे की कंस्सीटेंसी आ जाए तो गैस बंद कर दें और ठंडा हो जाने दें।

The post अगर आपके बच्चे कुछ फ्राईड खाने की डिमांड करते हैं तो उन्हें सूजी से बने ब्रेड रोल बनाकर खिलाएं, जानें रेसिपी appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/52409