Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
आईए जानें पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने क्या कुछ कहा…

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी चुनाव कराने को लेकर देश के राजनीतिक नेतृत्व के बीच आम सहमति बनाने की कोशिश कर रही है। हालांकि, उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि अगर कोई भी वार्ता धमकी देकर यानी सिर पर बंदूक रखकर की जाती है तो वह व्यर्थ होगी।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष की यह टिप्पणी देश के प्रधान न्यायाधीश उमर अता बंदियाल के उस अनुरोध के बाद आई है, जिसमें उन्होंने विभिन्न नेताओं को मिल-बैठकर चुनाव के मसले पर बातचीत करने को कहा था। प्रधान न्यायाधीश ने यह टिप्पणी उस वक्त की थी जब न्यायालय ने आम चुनाव और प्रांतीय विधानसभा चुनाव एक साथ कराने संबंधी याचिका पर फिर से सुनवाई शुरू की थी।

न्यायमूर्ति बंदियाल ने कहा कि बातचीत में कोई विरोध नहीं हो सकता है और द्विपक्षीय वार्ता के जरिये आम सहमति बनाई जा सकती है। उन्होंने राजनीतिक नेताओं से ईद के बाद के बजाय गुरुवार को ही बैठक करने को कहा। सुनवाई के दौरान उन्होंने कहा कि जुलाई में चुनाव हो सकते हैं।

न्यायमूर्ति बंदियाल के अनुरोध के बावजूद राजनीतिक दलों के बीच कोई संवाद नहीं हो सका। बाद में पाकिस्तान के अटार्नी जनरल मंसूर अवान और पीपीपी के वकील फारूक एच नाइक ने न्यायमूर्ति बंदियाल से उनके कक्ष में मुलाकात की और विपक्षी पीटीआई के साथ बातचीत करने के लिए और समय मांगा, जिसके बाद सुनवाई 27 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दी गई।

 

The post आईए जानें पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने क्या कुछ कहा… appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/52465