Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बारदाना गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल की 22 गाड़ियां भी नहीं पा सकी काबू

कटनी जिले के बारदाना गोदाम में तड़के सुबह भीषण आग लग गई। घटना की जानकारी लगने के बाद फायर ब्रिगेड में हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई। जिसके बाद आनन-फानन में फायर ब्रिगेड ने एक के बाद एक कर करीब 22 गाड़ियां आग बुझाने के लिए भेजी, लेकिन 22 गाड़ियां भी भीषण आग पर काबू न पा सकी। घटना में लाखों रुपये के बारदाने जलकर खाक हो गए हैं। चाका ग्राम पंचायत के सामने बने मेसर्स लक्ष्मी बारदाना गोदाम से सुबह करीब पांच बजे आग की लपटों के साथ निकलता धुआं देखने के बाद संचालक ने मामले की जानकारी पुलिस को दी, जिसके बाद मौके पर दमकल की गाड़ियों के साथ पहुंचे पुलिस बल ने आस पास लोगों को सतर्क करते हुए जेसीबी से गोदाम की दीवार तुड़वाई ताकि आग पर काबू पाया जा सके। इस दौरान फायर ब्रिगेड की एकाएक पांच गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश में जुटी थी, लेकिन आग इतनी ज्यादा विकराल थी कि 22 गाड़ियों मिलकर भी आग पर काबू नहीं पा सकीं। फायर ब्रिगेड के इंचार्ज ने बताया कि 22 से अधिक गाड़ियां आग बुझाने भेजी गई थीं।  राहत एवं बचाव कार्य में 16 कर्मी लगे हुए थे। करीब तीन से चार घंटे के कड़ी मशक्कत के बाद अंदर पर काबू पाया जा सका। वहीं, मेसर्स लक्ष्मी बारदाना के संचालक रवि रंजन ने बताया कि सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले थे, जहां गोदाम से निकलते धुएं को देख पुलिस को जानकारी दी, जिसके बाद दमकल की गाड़ियों ने आकर आग पर पानी डालने का काम शुरू किया। गोदाम चार हजार वर्गफुट के एरिया में बना हुआ है, जिसमें पांच लाख के करीब बरदाना रखा हुआ था, जिसकी कीमत 50 से 60 लाख है, जो लगभग जलकर खाक हो चुका है। हालांकि आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। फिलहाल शॉर्ट सर्किट को आग की वजह माना जा रहा है।

The post बारदाना गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल की 22 गाड़ियां भी नहीं पा सकी काबू appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=82453