Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
Arijit Singh Birthday : अरिजीत सिंह को Aashiqui 2 के गाने से मिली प्ले ब्लैक सिंगिंग के बादशाह की उपाधि

Arijit Singh Birthday : फेमस प्लेबैक सिंगर अरिजीत सिंह (Arijit Singh) की आवाज की पूरी दुनिया कायल है. उनकी आवाज में दर्द, प्यार और दिवानिगी महसूस होती है. यही कारण है कि उनके गाए हुए गाने लोगों के दिलों को छू जाते हैं. आज के समय में अरिजीत को प्लेबैक सिंगिंग का बादशाह कहा जाता है. किशोर कुमार के बाद अरिजीत सिंह (Arijit Singh) एक ऐसे प्लेबैक सिंगर हैं, जिनको सुनना लोग काफी ज्यादा पसंद करते हैं. अरिजीत सिंह पिछले 10 सालों से अपने प्लेबैक सिंगिंग से अपनी आवाज का जादू देशभर में दिखा रहे हैं. खास बात यह है कि आज लाखों लोगों के दिलों में अपनी आवाज का जादू चलाने वाले सिंगर रियलिटी शो में जाने के पहले भी डरते थे.

रियलिटी शो में जानें के पहले डरे थे सिंगर (Arijit Singh Birthday)

सिंगर ने खुद को रियलिटी शो से दुनिया के सामने रूबरू कराया. शो में जाने से पहले इस सिंगर ने कई दफा यह सोचा कि वह शो में जाएं की नहीं. 2005 में सोनी टीवी द्वारा एक सिंगिंग रियलिटी शो ‘फेम गुरुकुल’ का आयोजन किया गया. इस शो में भाग लेने के लिए अरिजीत को उनको गुरु ‘राजेन्द्र प्रसाद हजारी’ ने मनाया था. उनका कहना था कि क्लासिकल म्यूजिक अब पुराना माना जाने लगा है, इसलिए आगे बढ़ने के लिए कुछ नया सीखना होगा, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और सिंगर ने अपनी किस्मत आजमाई. इसके बाद से ही उन्होंने कई शो में हिस्सा लिया.

इस गाने से चमकी किस्मत

सन 2013 अरिजीत के करियर का सबसे सफल साल रहा. इस साल अरिजीत ने मिथुन के कम्पोजीशन में म्यूजिकल फिल्म ‘आशिकी 2’ के लिए ‘तुम ही हो’ गाना गाया, जो उनके करियर का सबसे बड़ा हिट रहा. इस रोमेंटिक गाने को बहुत अधिक पसंद किया गया, जिसने ढेरों अवार्ड अरिजीत को दिलाये, जिसके बाद अरिजीत एक फेमस प्ले बैक सिंगर बन गए. इस फिल्म में म्यूजिक ‘जीत गांगुली’ ने दिया था, जिनके साथ मिलकर अरिजीत ने फिल्म के बाकि गानों में भी काम किया.

जीत को इस फिल्म के लिए फ्रेश आवाज चाहिए थे, उन्होंने अरिजीत का गाना ‘दुआ’ यूट्यूब में सुना, जिसके बाद उन्होंने अरिजीत को ‘आशिकी2’ के लिए मना लिया. सन 2013 में अरिजीत (Arijit Singh) ने करण जोहर की फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ में प्रीतम के साथ काम किया और फिल्म में लगभग सभी गाने गाये. इस फिल्म के एक गाने ‘बलम पिचकारी’ के लिए अरिजीत को म्यूजिक प्रोडूसर भी बना दिया गया.

The post Arijit Singh Birthday : अरिजीत सिंह को Aashiqui 2 के गाने से मिली प्ले ब्लैक सिंगिंग के बादशाह की उपाधि appeared first on Lalluram Hindi news, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar – Lalluram.com.

https://lalluram.com/arijit-singh-birthday-arijit-singh-got-the-title-of-king-of-play-black-singing-from-the-song-of-aashiqui-2/