Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
IPL 2023 : जीत की राह पर लौटना चाहेगी मुंबई इंडियन्स, लय बरकरार रखने उतरेगी हार्दिक की टीम…

IPL 2023 MI VS GT : स्पोर्ट्स डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मंगलवार को मुंबई इंडियन्स (MI) का सामना गुजरात टाइटन्स (GT) से होगा. लगातार तीन मैचों में जीत के बाद पिछले मैच में पंजाब किंग्स से मिली हार के बाद रोहित शर्मा की नेतृत्व वाली मुंबई इंडियन्स की टीम विजय पथ पर वापसी करना चाहेगी, जबकि हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स के सामने अपने लय को बरकरार रखने की चुनौती होगी. लीग का 35वां मैच गुजरात टाइटन्स के घरेलू मैदान अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा.

मुंबई इंडियन्स के लिए डेथ ओवरों की गेंदबाजी सिरदर्द बनता जा रहा है. पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में उसके गेंदबाजों ने अंतिम पांच ओवर में 96 रन लुटाए. मुंबई के तेज गेंदबाजों अर्जुन तेंदुलकर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, कैमरन ग्रीन और जोफ्रा आर्चर में से प्रत्येक ने उस मैच में 40 से अधिक रन लुटाए थे. पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियन्स को गुजरात को उसके घर में हराने के लिए अपनी गेंदबाजी में सुधार करनी होगी. हालांकि, अनुभवी स्पिनर पीयूष चावला और उनके युवा साथी ऋतिक शौकीन ने अच्छी गेंदबाजी की है.

मुंबई के लिए अच्छी खबर यह है कि उसके बल्लेबाज फॉर्म में वापसी कर चुके हैं. शीर्षक्रम में कप्तान रोहित और ईशान किशन टीम को तेज शुरुआत दिला रहे है, जबकि दुनिया के नंबर-1 टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने भी पिछले कुछ मैचों में अच्छी पारियां खेली है. इनके अलावा ऑलराउंडर ग्रीन और टिम डेविड ने भी बल्लेबाजी में उपयोगी योगदान दिया है. युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने मौके का पूरा फायदा उठाया है.

गुजरात के लिए गेंदबाजों ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है. गुजरात के गेंदबाजों ने पिछले मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी करके अपने कम स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया था. उसकी इस जीत के नायक अनुभवी मोहित शर्मा रहे जिन्हें मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी ने चुना गया. मोहित ने जहां गुजरात के लिए शानदार प्रदर्शन किया है वहीं अनुभवी मोहम्मद शमी ने भी टीम को शुरुआती सफलता दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. हालांकि, कप्तान हार्दिक गेंदबाजी से कमाल नहीं कर पाए हैं. राशिद खान की अगुवाई में गुजरात का स्पिन आक्रमण भी मजबूत है जिसमें अफगानिस्तान के कलाई के स्पिनर नूर अहमद और अनुभवी जयंत यादव भी शामिल हैं.

गुजरात को अपने सलामी बल्लेबाजों से अच्छी शुरुआत की जरूरत होगी. रिद्धिमान साहा ने कुछ उपयोगी पारी खेली है, लेकिन शुभमन गिल को पिछले मैचों में मिली असफलता को भुलाकर बल्ले से रन बनाने होंगे. मध्यक्रम में हार्दिक ने पिछले मैच में टीम के लिए सर्वाधिक स्कोर बनाकर विपक्षी गेंदबाजों को संदेश दिया है कि वह अपने दिन किसी भी गेंदबाजी लाइन-अप की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उसे बीच के ओवरों में अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है. इसके लिए डेविड मिलर को ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिए भेजना सही रहेगा. राहुल तेवतिया फीनिशर की भूमिका बखूबी निभा रहे हैं.

हालिया प्रदर्शन को देखते हुए इस मैच में गुजरात का पलड़ा भारी लग रहा है. पिछले वर्ष जब दोनों टीमें आमने-सामने हुई थी तब मुंबई इंडियन्स ने बाजी मारी थी. लेकिन, गुजरात को उसके घर में हराना इतना आसान नहीं होगा क्योंकि उसके खिलाड़ी वहां की परिस्थितियों से अच्छी तरह वाकिफ होंगे. वहीं, रोहित शर्मा चाहेंगे कि टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए गुजरात को कम स्कोर पर रोका जाए ताकि उनके बल्लेबाज को लक्ष्य का पीछा करते हुए ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़े.

दोनों टीमों की संभावति प्लेइंग 11 –

गुजरात टाइटन्स : हार्दिक पंड्या (कप्तान), श्रीकर भरत, अल्जारी जोसेफ, जोश लिटिल, अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, मोहम्मद शमी, दर्शन नलकांडे, नूर अहमद, उर्विल पटेल, राशिद खान, रिद्धिमान साहा, आर. साई किशोर, साई सुदर्शन, प्रदीप सांगवान, दासुन शनाका, विजय शंकर, मोहित शर्मा, शिवम मावी, शुभमन गिल, ओडियन स्मिथ, राहुल तेवतिया, मैथ्यू वेड, जयंत यादव, यश दयाल.

मुंबई इंडियन्स : रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, विष्णु विनोद, कैमरन ग्रीन, अर्जुन तेंदुलकर, रमनदीप सिंह, शम्स मुलानी, रिले मेरेडिथ, नेहल वढेरा, ऋतिक शौकीन, अरशद खान, डुआन जानसेन, पीयूष चावला, कुमार कार्तिकेय, राघव गोयल, जोफ्रा आर्चर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, आकाश मधवाल.

The post IPL 2023 : जीत की राह पर लौटना चाहेगी मुंबई इंडियन्स, लय बरकरार रखने उतरेगी हार्दिक की टीम… appeared first on Lalluram Hindi news, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar – Lalluram.com.

https://lalluram.com/ipl-2023-mumbai-indians-would-like-to-return-to-the-path-of-victory-hardiks-team-will-try-to-maintain-the-rhythm/