Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
IPL का 38वां मुकाबला : लखनऊ ने सीजन का सबसे बड़ा स्कोर बनाकर जीता मैच, पंजाब को 56 रनों से हराया

IPL 2023 : आईपीएल 2023 के 38वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने पंजाब को 56 रनों से हराया. यह मुकाबला मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला गया. पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 257 रन बनाए. जवाब में पंजाब के बल्लेबाज 19.5 ओवर में 201 रन पर ऑलआउट हो गई.

लखनऊ ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 257 रन बनाए. यह लीग के इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है. लीग का सबसे बड़ा स्कोर 263 रन है, जो RCB ने पुणे वॉरियर्स के खिलाफ बेंगलुरु में 2013 में बनाया था. IPL में दूसरी बार 250+ रन बने हैं. यह मौजूदा सीजन का सबसे बड़ा स्कोर है. लखनऊ की ओर से मार्कस स्टोइनिस (40 बॉल पर 72 रन) और काइल मेयर्स (24 बॉल पर 54 रन) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं. आयुष बडोनी ने 43 और निकोलस पूरन ने 19 बॉल पर 45 रन बनाए.

पंजाब की टीम को 3 के स्कोर पर पहला झटका कप्तान शिखर धवन के रूप में लगा, जो सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद अथर्व तायडे और प्रभसिमरन सिंह के बीच में दूसरे विकेट के लिए 17 गेंदों में 28 रनों की साझेदारी देखने को मिली. पंजाब को 31 के स्कोर पर दूसरा झटका प्रभसिमरन के रूप में लगा जो 13 गेंदों में 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

पंजाब किंग्स को इस मैच में वापस लाने का प्रयास अथर्व तायडे और सिकंदर रजा की जोड़ी ने किया. दोनों ने 10 ओवरों में स्कोर को 93 रनों तक पहुंचा दिया. यहां से सभी को उम्मीद थी कि यह दोनों ही खिलाड़ी मैच को रोमांचक जरूर बना देंगे लेकिन अहम समय पर सिकंदर रजा को 36 के निजी स्कोर पर यश ठाकुर ने अपना शिकार बनाते पंजाब की टीम को तीसरा झटका देने का काम किया. अथर्व और सिकंदर के बीच में तीसरे विकेट के लिए 47 गेंदों में 78 रनों की साझेदारी देखने को मिली.

109 के स्कोर पर पंजाब किंग्स की टीम को इस मुकाबले में तीसरा झटका सिकंदर रजा के रूप में लगा. इसके बाद टीम ने तेजी से रन बनाने के चक्कर में जल्दी-जल्दी विकेट गंवाने शुरू कर दिए. 127 के स्कोर पर टीम को चौथा झटका अथर्व तायडे के रूप में लगा जो 36 गेंदों में 66 रनों की बेहतरीन पारी खेलने के बाद पवेलियन लौटे. 152 के स्कोर पर पंजाब को 5वां झटका लियम लिविंगस्टन जबकि 178 के स्कोर पर छठा झटका सैम करन के रूप में लगा.

जीतेश शर्मा ने 10 गेंदों में 24 रनों की जरूर तेज पारी खेली लेकिन वह टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके. पंजाब की टीम इस मैच में 19.5 ओवरों में 201 रन बनाकर सिमट गई. लखनऊ की तरफ से यश ठाकुर ने 4 विकेट, नवीन उल हक ने 3 और रवि बिश्नोई ने 2 विकेट हासिल किए. वहीं मार्कस स्टोइनिस ने भी 1 विकेट लिया.

The post IPL का 38वां मुकाबला : लखनऊ ने सीजन का सबसे बड़ा स्कोर बनाकर जीता मैच, पंजाब को 56 रनों से हराया appeared first on Lalluram Hindi news, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar – Lalluram.com.

https://lalluram.com/ipl-2023-lucknow-won-the-match-by-scoring-the-biggest-score-of-the-season-beat-punjab-by-56-runs/