Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
Happy Birthday Ashish Nehra : डेढ़ दशक से ज्यादा का क्रिकेट करियर, नेहरा का वो रिकॉर्ड जिस तक पहुंचने तरस रहे भारतीय गेंदबाज, 17 साल से है अटूट

Happy Birthday Ashish Nehra. आज भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) का 44वां जन्मदिन है. अपने डेढ़ दशक से ज्यादा के करियर में नेहरा ने कई उपलब्धियां दर्ज की. उनके नाम कई रिकॉर्ड्स भी हैं. लेकिन आज हम आपको उनकी ऐसी उपलब्धि के बारे में बताने जा रहे हैं जो सिर्फ उन्हीं के नाम हैं.

नेहरा भारत की तरफ से वर्ल्ड कप के एक मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उनका ये रिकॉर्ड 17 साल से अटूट है. जिसे अब 2023 के वर्ल्ड कप में चुनौती मिलने की संभावना है. आशीष नेहरा को नेहरा जी कहा जाता है. उनको ये नाम उनके सबसे अच्छे दोस्त वीरेंद्र सहवाग ने दिया था.

19 साल का क्रिकेट करियर

19 साल के अपने क्रिकेट के सफर में नेहरा ने काफी चोट और ऑपरेशनों का सामना किया है. खुद आशीष नेहरा (Ashish Nehra) कहते हैं कि उनके शरीर का कोई भी हिस्सा अब ऐसा नहीं है जिसका ऑपरेशन नहीं हुआ हो या चोट नहीं लगी हो. नेहरा एक बेहतरीन तेज गेंदबाज के रूप में भारतीय टीम के साथ लंबे समय तक जुड़े रहे हैं. दिल्ली में जन्मे आशीष नेहरा ने अपना आखिरी मैच 1 नवंबर 2017 को दिल्ली के ही फिरोज शाह कोटला (अब अरुण जेटली स्टेडियम) मैदान पर खेला था. 1999 में टेस्ट क्रिकेट से डेब्यू करने वाले नेहरा ने टी20 इंटरनेशनल मैच खेलकर क्रिकेट से विदाई ली थी.

2005 में घुटने की सर्जरी

अशीष नेहरा 19 साल तक क्रिकेट खेला. इस दौरान उनके 12 ऑपरेशन हुए. शायद ही दुनिया का कोई ऐसा क्रिकेटर होगा, जिसके 12 ऑपरेशन हुए हों, फिर भी वो खेलता रहा हो. 2005 में जब उन्हें घुटने में चोट लगी थी तो सर्जरी के अलावा दूसरा कोई ऑप्शन नहीं था. लेकिन नेहरा इसके लिए तैयार नहीं थे. हालांकि, डॉक्टर्स के समझाने पर वह माने और सर्जरी कराई, लेकिन 6 महीने तक वे बैसाखियों के सहारे रहे.

The post Happy Birthday Ashish Nehra : डेढ़ दशक से ज्यादा का क्रिकेट करियर, नेहरा का वो रिकॉर्ड जिस तक पहुंचने तरस रहे भारतीय गेंदबाज, 17 साल से है अटूट appeared first on Lalluram Hindi news, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar – Lalluram.com.

https://lalluram.com/ashish-nehra-birthday-records-in-name-of-ashish-nehra/