Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
नंदकुमार साय का इस्तीफा, भाजपा में खलबली

रायपुर, ।  भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के पूर्व अध्यक्ष नंदकुमार साय ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफ ा देकर भाजपा में खलबली मचा दी है।

छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के गठन एवं अस्तित्व में आने से लेकर आज पर्यंत तक पार्टी द्वारा विभिन्न महत्वपूर्ण पदों एवं उत्तरदायित्व की जितनी भी जिम्मेदारी मुझे दी गई, उसे पूरे समर्पण एवं कर्तव्य परायणता के साथ मैंने अपने उत्तरदायित्व एवं पदों का निर्वहन किया। जिसके लिए मैं पार्टी का आभार व्यक्त करता हूं। परंतु पिछले कुछ वर्षों से भारतीय जनता पार्टी में मेरी छवि धूमिल करने के उद्देश्य से मेरे विरुद्ध अपनी ही पार्टी के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों द्वारा षडयंत्र पूर्वक मिथ्या आरोप एवं अन्य गतिविधियों द्वारा लगातार मेरी गरिमा को ठेस पहुंचाई जा रही है जिससे मैं अत्यंत आहत महसूस कर रहा हूं तथा बहुत गहराई से विचार करने के पश्चात में भारतीय जनता पार्टी की अपनी प्राथमिक सदस्यता एवं अपने सभी पदों से इस्तीफा दे रहा हूं। उल्लेखनीय है कि अविभाजित मध्य प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष रह चुके नंदकुमार साय छत्तीसगढ़ विधानसभा के प्रथम नेता प्रतिपक्ष रहे हैं। वह लोकसभा और राज्यसभा में भी भाजपा सांसद रहे हैं। भाजपा की मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष के तौर पर उन्हें केंद्रीय कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिला था। पिछले कुछ समय से नंदकुमार साय के बयान राजनीतिक हलकों में चर्चा का विषय बने हुए थे। आज उन्होंने भाजपा से नाता तोड़ दिया।
साय से बात करेंगे – साव
छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने वरिष्ठ नेता नंदकुमार साय के इस्तीफे पर कहा है कि उनका इस्तीफा प्राप्त हुआ है। वह पार्टी के बेहद वरिष्ठ नेता है पार्टी को आगे बढ़ाने में उनका सक्रिय योगदान रहा है। अभी उनसे संपर्क नहीं हो रहा है। आगे उनसे बात करके कोई गलतफहमी होगी तो जरूर दूर करने का प्रयास करेंगे।

The post नंदकुमार साय का इस्तीफा, भाजपा में खलबली appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=83159