Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राजनांदगांव : रानी मंदिर में भगवान श्रीनरसिंह अवतार पर पूजा

राजनांदगांव — छुईखदान  —  बैशाख  शुक्ल  चतुर्दशी  गुरुवार चार  मई 2023  को  रानी मंदिर में  भगवान श्री हरि विष्णु जी के चतुर्थ व शक्ति , पराक्रम रौद्र अवतार भगवान श्री नरसिंह जी की गोधुलि बेला में प्रकटोत्सव पर आरती पूजा हुआ। रानी मंदिर संरक्षक लतारानी  लाल जे .के . वैष्णव ने जानकारी दी कि दिन और रात के मध्य समय संध्याकाल में भक्तों की रक्षा करने भगवान श्री नरसिंह जी अवतार लेकर भक्त प्रहलाद की रक्षा किये । अद्भुत वरदान प्राप्त होने के कारण  भगवान को भक्त की रक्षा हेतु अद्भुत  नर एवं सिंह  शक्ति तथा शौर्य के  प्रतीक  रुप में  अवतार लेना पड़ा । भक्त जन श्री नरसिंह जय , जय नरसिंह का जाप एवं स्तुति किये । संकटनाशन मंत्र ऊं उग्रं वीरं महाविष्णुं ज्वलन्तं सर्वतोमुखम्। नृसिंहं भीषणं भद्रं मृत्युमृत्युं नमाम्यहम् का पाठ करने से बड़े समस्याओं से मुक्ति मिलती है । इस अवसर पर बड़ी संख्या में भक्तजन उपस्थित रहे।

The post राजनांदगांव : रानी मंदिर में भगवान श्रीनरसिंह अवतार पर पूजा appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=83437