Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
 भारत अविश्वसनीय रूप से रोमांचक बाजार है और कंपनी इस पर ध्यान दे रही है- टिम कुक

एपल के सीईओ टिम कुक ने कहा है कि भारत अविश्वसनीय रूप से रोमांचक बाजार है और कंपनी इस पर ध्यान दे रही है। आईफोन बनाने वाली कंपनी के प्रमुख ने यह भी बताया कि भारत में उसके कारोबार ने एक नया तिमाही रिकॉर्ड बनाया है और सालाना आधार पर बेहद मजबूत दो अंकों की बढ़ोतरी हुई है।

बता दें कि कंपनी ने पिछले महीने मुंबई और दिल्ली में खुदरा स्टोर खोले हैं। इन स्टोर का उद्घाटन करने के लिए खुद कुक भारत आए थे। कुक ने तिमाही परिणामों की घोषणा के दौरान कहा के दोनों स्टोर एक शानदार शुरुआत के लिए तैयार है। उन्होंने भारतीय बाजार में गतिशीलता की तारीफ की और कहा कि इसकी जीवंतता अविश्वसनीय है।

उन्होंने कहा, ”इस पर हमारा काफी अधिक ध्यान है। मैं कुछ दिन पहले वहां था। आने वाले समय में हम और अधिक ग्राहकों की सेवा के लिए वहां अपने परिचालन का विस्तार करेंगे।” कुक ने कहा कि एपल के भारत में कई साझेदार हैं और वे कारोबार की प्रगति से काफी खुश हैं।

उन्होंने कहा, ”कुल मिलाकर, मैं वहां ब्रांड के लिए जो उत्साह देख रहा हूं, उससे ज्यादा खुशी नहीं हो सकती। मध्य वर्ग का आकार बढ़ रहा है और मुझे वास्तव में लगता है कि भारत एक महत्वपूर्ण मोड़ पर है। ये बहुत अच्छी बात है कि हम वहां उपस्थित हैं।” कुक अपनी हालिया भारत यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ ही इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की थी।

94.84 अरब डालर का राजस्व अर्जित किया

एपल ने जनवरी-मार्च तिमाही के दौरान 94.84 अरब डालर का राजस्व अर्जित किया। अकेले कंपनी ने 51.3 अरब मूल्य के आईफोन बेचे हैं। आईफोन सर्विसेज से कंपनी ने 20.9 अरब डालर का राजस्व अर्जित किया। आईपैड राजस्व 6.67 अरब डालर, मैक राजस्व 7.17 अरब डालर और दूसरे उत्पादों की बिक्री से 8.76 अरब डालर का राजस्व एकत्र किया है।

 

The post  भारत अविश्वसनीय रूप से रोमांचक बाजार है और कंपनी इस पर ध्यान दे रही है- टिम कुक appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/53441