Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बच्चों के चारों ओर घूम रहा था गुलदार, आठ साल की नाजिया ने दिखाई हिम्मत, ऐसे बचाई तीन भाइयों की जान

देहरादून के विकासनगर में ढलती शाम और घर के आंगन में खेलते पांच चचेरे भाई-बहन…सभी की उम्र चार से आठ साल के बीच। अचानक जंगल से एक गुलदार आया और बच्चों के चारों ओर गोल-गोल चक्कर लगाने लगा।माजरा समझ में आते ही उनमें सबसे बड़ी आठ साल की नाजिया ने हिम्मत से काम लिया और डरकर भागने के बजाय तीन भाइयों को मौत के मुंह से खींच ले गई। हालांकि, चार साल के एक मासूम को गुलदार उसकी नजरों के सामने से उठा ले गया। सहसपुर की शंकरपुर ग्राम पंचायत की महमूदपुर बस्ती में शनिवार देर शाम गुलदार के हमले की चश्मदीद नाजिया के चेहरे पर अब भी खौफ बरकरार है। बात करते-करते बीच-बीच में वह रोने लगती है। घर वाले चुप कराते हैं तो बताती है कि किस तरह घर में गुलदार आया और उसके साथ खेल रहे मामा के चार साल के बेटे अहसान को उठाकर ले गया।उस समय मृतक अहसान की मां अर्जिना, पिता जोशिन और आसपास रहने वाले रिश्तेदार घर की तारबाड़ से सटे खेत में थे। चचेरे भाई-बहन अहसान, वसीम, नदीम, नाजिया और नसीम घर के आंगन में खेल रहे थे। इसी दौरान नाजिया की नजर गुलदार पर पड़ी, जो अचानक सामने आकर खड़ा हो गया था। गुलदार को देख सहम गए बच्चेवह चारों ओर गोल-गोल घूमने लगा जिससे बच्चे सहम गए। लेकिन, नाजिया ने हिम्मत दिखाते हुए अपने पास खेल रहे वसीम, नदीम और नसीम को दोनों हाथों से पकड़कर घर के भीतर की तरफ खींचना शुरू किया। उनको अंदर करने के बाद पीछे मुड़कर देखा तो गुलदार ने अहसान के पेट को अपने मुंह में जकड़ा हुआ था। नाजिया बताती है कि तुरंत गुलदार ने अहसान को जमीन पर पटका और उसकी गर्दन पकड़कर बाग की तरफ भाग खड़ा हुआ। सामने मौजूद घर के सदस्य गुलदार के पीछे दौड़े लेकिन कुछ पता नहीं चला। तीन महीने पहले भी घर में घुसा था गुलदारमृतक अहसान की मां अर्जिना ने बताया कि तीन महीने पहले सुबह लगभग साढ़े छह बजे वह आंगन में चूल्हे पर चाय बना रही थीं। इस दौरान उसके पति और भाई भी मौजूद थे। अचानक गुलदार आया और उनके ऊपर झपट पड़ा। उन्होंने चूल्हे से आग निकालकर उसके ऊपर फेंका और जलती लकड़ी दिखाकर जंगल की तरफ भगा दिया था। घटना की सूचना वन विभाग को दी गई थी। इसके बावजूद न तो क्षेत्र में पिंजरा लगाया गया और न ही उसकी तलाश की गई। कई महीनों से क्षेत्र में देखा जा रहा था गुलदारमौके पर मौजूद शंकरपुर ग्राम पंचायत के निवासी सलीम, फुरकान, आदिल, अयान ने बताया कि क्षेत्र में गुलदार लगभग आठ-नौ महीनों से लगातार दिखाई दे रहा है। इसकी सूचना वन विभाग को ग्रामीण देते रहे हैं। लेकिन, वन विभाग इस मामले में लापरवाह बना रहा। आदमखोर घोषित होगा गुलदार, लग रहे पिंजरेघटना के बाद वन विभाग ने गुलदार की मौजूदगी से सावधान रहने की चेतावनी देने के लिए क्षेत्र में एनाउंसमेंट शुरू कर दिया है। इसके अलावा गुलदार की मौजूदगी के संभावित स्थानों पर तीन पिंजरे भी लगाए जा रहे हैं। डीएफओ अमरेश कुमार ने बताया कि गुलदार को ट्रैंकुलाइज करने की कोशिश भी की जाएगी। जरूरत पड़ने पर उसे आदमखोर भी घोषित किया जाएगा।

The post बच्चों के चारों ओर घूम रहा था गुलदार, आठ साल की नाजिया ने दिखाई हिम्मत, ऐसे बचाई तीन भाइयों की जान appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=83776